PM मोदी गुजरात में करेंगे 'Mission Life' का शुभारंभ

Mission Life: गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज केवड़िया में मिशन लाइफ (Mission Life) का शुभारंभ करेंगे. वह 10वें मिशन प्रमुखों के सम्मेलन में भी भाग लेंगे. बाद में प्रधानमंत्री व्यारा में विभिन्न विकास पहलों की आधारशिला रखेंगे. बता दें की, इस कार्यक्रम में ‘मिशन लाइफ’ (Mission Life) का बुकलेट, लोगो और टैगलाइन भी जारी किया जाएगा.

Mission Life का शुभारंभ करेंगे पीएम मोदी

ANI से मिली जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (20 अक्टूबर) केवड़िया के एकता नगर में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी में मिशन लाइफ (Mission Life)  (पर्यावरण के लिए जीवन शैली) का शुभारंभ करेंगे. इस कार्यक्रम में गुरुवार को गुजरात में संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस भी शामिल होंगे.

मिशन लाइफ (Mission Life) में दुनियाभर से एक नई शुरुआत की अपील की जाएगी. इसमें पर्यावरण को बचाने के लिए शपथ लेने और सेनानी बनने के अलावा संरक्षण की दिशा में काम करने के लिए लोगों को प्रेरित किया जाएगा.

PM मोदी गुजरात में करेंगे 'Mission Life' का शुभारंभ
PM मोदी गुजरात में करेंगे ‘Mission Life’ का शुभारंभ

बुधवार को, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डिफेंस एक्सपो 2022 के उद्घाटन समारोह में गुजरात के दीसा में एक नए IAF बेस की आधारशिला रखी थी. मिशन लाइफ (Mission Life) के वैश्विक लांंच के मौके पर संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस (Antonio Guterres) भी मौजूद रहेंगे उद्घाटन समारोह में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि,

“डिफेंस एक्सपो नए भारत की भव्य तस्वीर प्रदर्शित कर रहा है. जिसमें युवा शक्ति, युवा सपने और युवा साहस है. डिफेंस एक्सपो 2022 नए भारत की एक भव्य तस्वीर प्रदर्शित कर रहा है. जिसके लिए संकल्प अमृत काल के दौरान हमारे द्वारा लिया गया था. इसमें देश का विकास, राज्यों की भागीदारी, युवा शक्ति, युवा सपने, युवा साहस और युवा क्षमताएं हैं.”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऊपर हुई फूलों की बारिश

राजकोट में रोड शो के दौरान बुधवार को लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल पर फूलों की बारिश की गई. इसके अलावा बता दें की,  प्रधानमंत्री 7,710 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे और साथ ही राजकोट में इंडिया अर्बन हाउसिंग कॉन्क्लेव 2022 का उद्घाटन करेंगे.

गुजरात के गांधीनगर में मिशन स्कूल ऑफ एक्सीलेंस के शुभारंभ पर अपने संबोधन के दौरान, पीएम मोदी ने अगली पीढ़ी की नेटवर्क कनेक्टिविटी सेवाओं 5G की प्रशंसा की. उन्होंने उन सभी लाभों के बारे में भी बताया जो 5G लाएगा.

पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान कहा की, “हाल ही में, देश ने मोबाइल और इंटरनेट सेवाओं के (5G) युग में प्रवेश किया है. हमने अब तक 4G तक की इंटरनेट सेवाओं का इस्तेमाल किया है. अब, 5G ​​एक बड़ा बदलाव लाने वाला है.”

5G सेवाओं को लेकर भी पीएम मोदी ने साझा किए अपने विचार

पीएम मोदी ने नेक्स्ट-जेन सेवाओं के लिए भी सहमति व्यक्त की, कि 5G वर्चुअल रियलिटी (VR) और इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT) सहित सभी क्षेत्रों और जनता के बीच प्रवेश करने में मदद करेगा. उन्होंने कहा कि 5G की बदौलत स्कूल वीआर और आईओटी का लाभ उठा सकेंगे.

इससे पहले मंगलवार को, राजकोट के निवासियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा पर अपना उत्साह व्यक्त किया था. जानकारी के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने 2002 में गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में पदभार संभालने के बाद राजकोट में उपचुनाव में अपना पहला चुनाव लड़ा था.

Leave a Reply