PM Modi ने भारत की G20 अध्यक्षता का समर्थन करने के लिए इन नेताओं को दिया धन्यवाद

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने सोमवार को वैश्विक नेताओं को भारत को अपना समर्थन देने के लिए धन्यवाद दिया है. जी 20 समूह की अध्यक्षता संभालने पर मिली शुभकामनाओं के लिए रविवार को अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों समेत विश्व के कई नेताओं को धन्यवाद दिया है.

ट्वीट्स की एक श्रृंखला में, वैश्विक नेताओं अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन, फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन, जापानी प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा, स्पेन के पीएम पेड्रो सांचेज़ और अन्य ने राष्ट्रपति पद संभालने के लिए भारत को बधाई दी है. पीएम मोदी (PM Modi) ने अपने जवाब में नेताओं को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया है.

PM Modi ने वैश्विक नेताओं को दिया धन्यवाद

अधिकारिक मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने रविवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन सहित कई विश्व नेताओं को शक्तिशाली जी 20 समूह की अध्यक्षता संभालने के लिए उनकी इच्छाओं के लिए धन्यवाद दिया और वैश्विक भलाई के लिए मिलकर काम करने का आह्वान किया है.

भारत द्वारा जी20 की अध्यक्षता संभालने पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन के एक ट्वीट का जवाब देते हुए, पीएम मोदी (PM Modi) ने अमेरिकी राष्ट्रपति को धन्यवाद दिया और साथ काम करने के महत्व पर जोर दिया है.

PM Modi ने भारत की G20 अध्यक्षता का समर्थन करने के लिए इन नेताओं को दिया धन्यवाद
PM Modi ने भारत की G20 अध्यक्षता का समर्थन करने के लिए इन नेताओं को दिया धन्यवाद

पीएम मोदी (PM Modi) ने एक ट्वीट में कहा है की, “धन्यवाद @POTUS. आपका बहुमूल्य समर्थन भारत के G20 प्रेसीडेंसी के लिए ताकत का स्रोत होगा. यह महत्वपूर्ण है कि हम सभी मिलकर एक बेहतर ग्रह का निर्माण करें.”

पीएम मोदी का अधिकारिक ट्वीट…

राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहीं ये बातें

शुक्रवार को अपने ट्वीट में राष्ट्रपति बिडेन ने कहा था कि, “भारत संयुक्त राज्य अमेरिका का एक मजबूत भागीदार है. और वह भारत के G20 राष्ट्रपति पद के दौरान अपने मित्र प्रधानमंत्री मोदी का समर्थन करने के लिए तत्पर हैं.”

राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा था, “साथ मिलकर हम जलवायु, ऊर्जा और खाद्य संकट जैसी साझा चुनौतियों से निपटते हुए सतत और समावेशी विकास को आगे बढ़ाएंगे.” पीएम मोदी ने यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष चार्ल्स मिशेल को भी उनकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद दिया है.

जापान ने वैश्विक कल्याण में बहुत योगदान दिया है- PM Modi

फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रॉन ने कहा कि, “भारत ने शांति और अधिक टिकाऊ दुनिया के निर्माण के लिए हमें एक साथ लाने के लिए जी-20 की अध्यक्षता संभाली है.” जापानी पीएम फुमियो किशिदा ने कहा कि, “अगले साल जी 7 प्रेसीडेंसी के रूप में मैं आपके (पीएम मोदी) के साथ मिलकर विभिन्न चुनौतियों का समाधान करने के लिए तत्पर हूं. जो इरादतन समुदाय का सामना करता है.”

पीएम मोदी ने लिखा, “आपकी एकजुटता महत्वपूर्ण है. जापान ने वैश्विक कल्याण में बहुत योगदान दिया है और मुझे विश्वास है कि दुनिया विभिन्न मोर्चों पर जापान की सफलताओं से सीखती रहेगी.”

बता दें की, G-20 एक अंतर-सरकारी मंच है जिसमें 19 देश और यूरोपीय संघ शामिल हैं. भारत ने इंडोनेशिया से इसका पदभार संभाला है. भारत 20 नवंबर, 2023 तक G20 की अध्यक्षता करेगा.

One thought on “PM Modi ने भारत की G20 अध्यक्षता का समर्थन करने के लिए इन नेताओं को दिया धन्यवाद”

Leave a Reply