PM Modi की मां हीराबा पंचतत्व में हुईं विलीन, उनकी उम्र 100 साल थी

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की मां हीराबेन मोदी का गांधीनगर में अंतिम संस्कार किया गया है. आज सुबह गुजरात पहुंचे पीएम मोदी ने अंतिम संस्कार किया. हीराबेन मोदी 100 वर्ष की थीं.

अधिकारिक स्टेटमेंट में कहा गया है की, “श्रीमती हीराबा मोदी का निधन 30/12/2022 को सुबह 3:39 बजे (सुबह, यूएन मेहता हार्ट अस्पताल में इलाज के दौरान हुआ जहां वह बुधवार से भर्ती थीं.”

PM Modi की माँ की तब्यत काफी समय से थी ख़राब

इंडिया टुडे से मिली जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने शुक्रवार को गांधीनगर में अपनी मां हीराबेन मोदी को पुष्पांजलि अर्पित की, जिनका आज सुबह निधन हो गया है. बताया जा रहा है की, आज सुबह गुजरात पहुंचे पीएम मोदी (PM Modi) ने सबसे पहले उनके रायसन स्थित आवास पर उन्हें श्रद्धांजलि दी और फिर अंतिम संस्कार के लिए पार्थिव शरीर को श्मशान घाट ले गए.

अस्पताल के एक बुलेटिन के अनुसार, 100 वर्षीय हीराबेन मोदी का अहमदाबाद में संयुक्त राष्ट्र मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर में आज सुबह लगभग 3:39 बजे निधन हो गया था. बुधवार को तबीयत बिगड़ने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

PM Modi की मां हीराबा पंचतत्व में हुईं विलीन, उनकी उम्र 100 साल थी
PM Modi की मां हीराबा पंचतत्व में हुईं विलीन, उनकी उम्र 100 साल थी

PM Modi ने ट्वीट करके दी जानकारी

अपनी माँ मृत्यु के बारे में सूचित करते हुए, प्रधानमंत्री (PM Modi) ने आज सुबह एक ट्वीट पोस्ट किया. जिसमें उन्होंने लिखा की, “एक शानदार सदी भगवान के चरणों में टिकी हुई है. मां में, मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति को महसूस किया है. जिसमें एक तपस्वी की यात्रा शामिल है. जो कि मां का प्रतीक है. एक निस्वार्थ कर्मयोगी और मूल्यों के प्रति समर्पित जीवन.”

PM Modi का अधिकारिक ट्वीट…

हीराबेन मोदी के आवास पर पीएम मोदी (PM Modi) के भाई सोमाभाई मोदी और परिवार के अन्य सदस्य भी मौजूद थे. शुक्रवार को सूत्रों ने बताया कि पीएम मोदी (PM Modi) कुछ विकासात्मक परियोजनाओं की शुरुआत करने के लिए पश्चिम बंगाल की यात्रा पर जाने वाले हैं. लेकिन अब वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कार्यक्रमों में शामिल हो सकते हैं.

आज पीएम मोदी कोलकाता जाने वाले थे

हावड़ा, कोलकाता और रेलवे के अन्य विकास कार्यों और नमामि गंगे के तहत वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाना और योजना के अनुसार राष्ट्रीय गंगा परिषद की बैठक आयोजित करना होगा. सूत्रों ने कहा कि पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए शामिल हो सकते हैं. प्रधानमंत्री ने शुक्रवार तड़के उनके निधन की जानकारी देश को दी थी.

पीएम मोदी ने इस साल अपनी मां के 100वें जन्मदिन पर उनसे मिलने को याद किया.पीएम मोदी, जो पश्चिम बंगाल में विकासात्मक परियोजनाओं का शुभारंभ करने वाले थे. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कार्यक्रमों में शामिल हो सकते हैं. गांधीनगर के पास रायसन गांव में हीराबेन मोदी पीएम मोदी के छोटे भाई पंकज मोदी के साथ रहती थीं. प्रधानमंत्री मोदी नियमित रूप से रायसन जाते थे और अपनी अधिकांश गुजरात यात्राओं के दौरान अपनी माँ के साथ समय बिताते थे.

कई नेताओं और मंत्रियों ने पीएम मोदी की मां के निधन पर शोक व्यक्त किया है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दुख व्यक्त किया और किसी के जीवन में एक मां के मूल्य पर प्रकाश डाला और कहा कि इसकी कमी भरना असंभव है.

Leave a Reply