Gujarat Election के दूसरे चरण में आज पीएम मोदी ने डाला वोट

Gujarat Election: गुजरात की जनता आज विधानसभा चुनाव (Gujarat Election) के दूसरे और अंतिम चरण में मतदान कर रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने अहमदाबाद में वोट डाला है. पीएम ने भी मतदाताओं का अभिवादन स्वीकार किया. बूथ के बाहर आकर पीएम मोदी ने स्याही का निशान भी दिखाया. वहीं, गृह मंत्री अमित शाह भी आज गुजरात में हैं.

Gujarat Election में आज दूसरे चरण की हो रही है वोटिंग

PTI न्यूज़ एजेंसी से मिली जानकारी के मुताबिक, गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Election) के दूसरे चरण का मतदान आज 14 जिलों की 93 सीटों पर हो रहा है. गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में 2.5 करोड़ से अधिक मतदाता वोट डालेंगे.

833 उम्मीदवार मैदान में हैं. और गुजरात में भाजपा (BJP), आप (AAP) और कांग्रेस (Congress) के बीच कड़ा मुकाबला होगा. दूसरे चरण के मतदान में, भाजपा और अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आप (AAP) सभी 93 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. कांग्रेस 90 सीटों पर चुनाव लड़ रही है और उसकी सहयोगी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने दो सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं. पहले चरण का चुनाव 1 दिसंबर को हुआ था.

Gujarat Election के दूसरे चरण में आज पीएम मोदी ने डाला वोट
Gujarat Election के दूसरे चरण में आज पीएम मोदी ने डाला वोट

गृह मंत्री अमित शाह भी पहुंचेंगे गुजरात

बताया जा रहा है की, गृह मंत्री अमित शाह गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Election) के दूसरे चरण में अपना वोट डालने के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह करीब 10.30 बजे नारनपुरा मतदान केंद्र, अहमदाबाद पहुंचेंगे.

इसके साथ ही बता दें की, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के मतदाताओं, विशेष रूप से युवा मतदाताओं और महिलाओं से बड़ी संख्या में मतदान करने का आग्रह किया है. उन्होंने ट्वीट कार के कहा है की, “उन सभी से आग्रह करता हूं. जो गुजरात चुनाव के दूसरे चरण में मतदान कर रहे हैं. विशेष रूप से युवा मतदाताओं और महिला मतदाताओं से बड़ी संख्या में मतदान करने के लिए. मैं सुबह करीब नौ बजे अहमदाबाद में अपना वोट डालूंगा.”

प्रधानमंत्री मोदी ने किया अधिकारिक ट्वीट…

बीजेपी उम्मीदवार हार्दिक पटेल ने जनता से लगाई गुहार

वीरमगाम से बीजेपी उम्मीदवार हार्दिक पटेल ने गुजरात के लोगों से भारी संख्या में मतदान (Gujarat Election) करने की अपील की है. उन्होंने कहा है की, “मैं सभी से मतदान करने की अपील करता हूं. बीजेपी ने कानून व्यवस्था बनाए रखी है और गुजरात के विकास के लिए काम किया है. मैं चाहता हूं कि सभी गुजराती बीजेपी को वोट दें. हमें मतदान करने के लिए अपनी शक्ति का प्रयोग करना चाहिए क्योंकि चुनाव लोकतंत्र की सुंदरता है.”

मिली जानकारी के मुताबिक, आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Election) के दूसरे चरण में मतदाताओं से गुजरात की प्रगति के लिए मतदान करने की अपील की है.

आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल का अधिकारिक ट्वीट…

अहमदाबाद में मुस्लिम बहुल जमालपुर खड़िया सीट पर, असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM की एंट्री से कांग्रेस परेशान हो सकती है. क्योंकि AIMIM के उम्मीदवार साबिर काबलीवाला, कांग्रेस के पूर्व विधायक हैं. जिन्होंने 2012 में निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ा था. जिसके परिणामस्वरूप भाजपा को जीत मिली थी.

One thought on “Gujarat Election के दूसरे चरण में आज पीएम मोदी ने डाला वोट”

Leave a Reply