ASEAN summit के बाद कंबोडियाई PM Hun Sen हुए कोरोना पॉजिटिव

PM Hun Sen: ASEAN summit की मेजबानी करने के बाद कंबोडिया के प्रधानमंत्री हुन सेन (PM Hun Sen) को कोरोना हो गया है. एशिया के सबसे लंबे समय तक शासन करने वाले कंबोडिया के प्रधानमंत्री हुन सेन (PM Hun Sen) ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि G20 शिखर सम्मेलन के लिए इंडोनेशिया पहुंचने पर उन्हें कोरोना का सकारात्मक परिणाम मिला, लेकिन कोई लक्षण महसूस नहीं हो रहा था.

PM Hun Sen को हुआ कोरोना

CNN से मिली जानकारी के मुताबिक, व्हाइट हाउस के अधिकारिक बयान में कहा गया है की, अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन ने आज सुबह नकारात्मक परीक्षण किया और अमेरिकी सरकार के स्वास्थ्य नियमों के तहत राष्ट्रपति बिडेन ASEAN summit में कंबोडिया के प्रधानमंत्री हुन सेन (PM Hun Sen) के निकट संपर्क नहीं आए थे.

79 वर्षीय अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने सोमवार देर रात एक संवाददाता सम्मेलन में बताया था की उन्हें जुखाम हो गया है. हालाँकि, कोरोना रिपोर्ट उनकी नेगेटिव आई हैं. कंबोडिया के प्रधानमंत्री हुन सेन (PM Hun Sen) ने आठ दक्षिण पूर्व एशियाई देशों के साथ-साथ संयुक्त राज्य अमेरिका, चीन, जापान, ऑस्ट्रेलिया और कनाडा के नेताओं के साथ दक्षिण पूर्व एशियाई देशों के संघ के शिखर सम्मेलन में भाग लिया था. जो रविवार को समाप्त हो गया था.

ASEAN summit के बाद कंबोडियाई PM Hun Sen हुए कोरोना पॉजिटिव
ASEAN summit के बाद कंबोडियाई PM Hun Sen हुए कोरोना पॉजिटिव

फेसबुक पर साझा की इसकी जानकारी

कंबोडिया के प्रधानमंत्री हुन सेन (PM Hun Sen) ने फेसबुक पर पोस्ट लिखते हुए कहा की, “प्रिय हमवतन! अब मैंने कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है.” आगे उन्होंने बताया की, बाली में जी 20 के लिए उड़ान भरने से पहले हर दिन उनका परीक्षण किया गया था. और सभी परिणाम नकारात्मक थे.

उन्होंने (PM Hun Sen) आगे कहा की,  “मुझे यकीन नहीं है कि यह वायरस मेरे पास कब आया, लेकिन जब मैं पहुंचा, तो इंडोनेशियाई लोगों ने शाम को मुझसे एक सैंपल लिया, और सुबह में इसमें कोविड-19 पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है.” उन्होंने कहा कि, “यह भाग्यशाली था कि मैं देर से बाली पहुंचे और अन्य नेताओं के साथ रात्रिभोज में शामिल नहीं हुए.”

सुरक्षा कारणों से कंबोडियन प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को स्वदेश लौटेगा. उन्होंने कहा कि वह इस सप्ताह के अंत में बैंकॉक में APEC शिखर सम्मेलन में चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन के साथ बैठक नहीं करेंगे.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व प्रधानमंत्री को भी हुआ था कोरोना

इसके अलावा बता दें की, ऑस्ट्रेलियाई पूर्व प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने Covid ​​​​-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है और बुखार सहित फ्लू जैसे लक्षणों का भी उन्हें पता चला है.

ऑस्ट्रेलियाई पूर्व प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने मंगलवार देर रात जारी एक बयान में कहा, “मैं स्वास्थ्य दिशानिर्देशों का पालन करना जारी रख रहा हूं और सिडनी में घर पर अलग कमरे में बंद हूं.”

ऑस्ट्रेलियाई पूर्व प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने कहा कि वह अलगाव में रहते हुए अपने कर्तव्यों का निर्वहन करना जारी रखेंगे. और यूक्रेन में युद्ध और देश के पूर्व में अभूतपूर्व बाढ़ के लिए आपातकालीन सहायता के लिए अपनी  पूरी ज़िम्मेदारी निभाएंगे.  मंगलवार शाम को बुखार आने के बाद, पूर्व प्रधानमंत्री मॉरिसन ने कहा कि उन्होंने कोरोना परीक्षण किया जिसमें पता चला कि उन्हें कोरोना हो गया है.

One thought on “ASEAN summit के बाद कंबोडियाई PM Hun Sen हुए कोरोना पॉजिटिव”

Leave a Reply