Rozgar Mela में पीएम मोदी बाटेंगे 71000 कैंडिडेट्स को अपॉइंटमेंट लेटर

Rozgar Mela: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए केंद्र के रोजगार मेला (Rozgar Mela) के तहत मंगलवार को नई भर्तियों को 71,000 नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा कि, “अभियान रोजगार सृजन (Rozgar Mela) के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता के अनुसार अपनी प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है. और यह अधिक रोजगार सृजित करने और युवाओं को सार्थक अवसर प्रदान करने में सहायक साबित होगा.”

Rozgar Mela में केंद्र के कई विभागों में मिलेगी पक्की नौकरी

ANI से मिली जानकारी के मुताबिक, सरकार के रोजगार मेला (Rozgar Mela) के तहत  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लगभग 71,000 नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे और उन्हें संबोधित भी करेंगे.

इससे पहले अक्टूबर में 75 हजार लोगों को नियुक्ति पत्र सौंपे (Rozgar Mela) गए थे. गुजरात और हिमाचल प्रदेश जहां आदर्श आचार संहिता लागू है. इन दोनों राज्यों को छोड़कर पूरे देश में 45 स्थानों पर नियुक्ति पत्रों को बाटा जाएगा.

पीएम कार्यलय का कहना है की, पहले भरे गए पदों की श्रेणियों के अलावा शिक्षक, नर्स, नर्सिंग ऑफिसर, डॉक्टर, फार्मासिस्ट, रेडियोग्राफर और अन्य तकनीकी और पैरामेडिकल पदों को भी भरा जा रहा है. विभिन्न केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPF) में गृह मंत्रालय द्वारा बड़ी संख्या में पदों को भरा जा रहा है.

Rozgar Mela में पीएम मोदी बाटेंगे 71000 कैंडिडेट्स को अपॉइंटमेंट लेटर
Rozgar Mela में पीएम मोदी बाटेंगे 71000 कैंडिडेट्स को अपॉइंटमेंट लेटर

कर्मयोगी प्रारंभ मॉड्यूल का भी करेंगे शुभारंभ

आगे पीएम कार्यालय ने कहा कि पीएम मोदी कर्मयोगी प्रारंभ मॉड्यूल का भी शुभारंभ करेंगे. बता दें की, युवाओं को नौकरी के मौके देने और नागरिकों का कल्याण करने की पीएम मोदी की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में यह एक महत्वपूर्ण कदम होगा. पीएम मोदी के निर्देश पर सभी मिनिस्ट्री और विभाग मिशन मोड में विभिन्न विभागों में खाली पदों को भरने की दिशा में काम कर रहे हैं.

PTI न्यूज़ एजेंसी की माने तो, पीएम मोदी ने जून में विभिन्न सरकारी विभागों और मंत्रालयों से अगले डेढ़ साल में मिशन मोड पर 10 लाख लोगों की भर्ती करने को कहा था. वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अभियान की शुरुआत करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “पिछले आठ वर्षों में रोजगार और स्वरोजगार के लिए सरकार के प्रयासों में 10 लाख लोगों की भर्ती के लिए रोजगार मेला एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है.”

सरकार विनिर्माण और पर्यटन जैसे क्षेत्रों का भी विस्तार कर रही है

प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार विनिर्माण और पर्यटन जैसे क्षेत्रों के विस्तार पर ध्यान केंद्रित कर रही है. क्योंकि ये क्षेत्र बहुत सारी नौकरियां दे रहा है. दुनिया की कई बड़ी अर्थव्यवस्थाओं को प्रभावित करने वाली मुद्रास्फीति और बेरोजगारी के बारे में बोलते हुए, पीएम मोदी ने कहा की,

“भारत आज दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है. पिछले आठ वर्षों में, हम दसवें से पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं. यह सच है कि कई बड़ी अर्थव्यवस्थाएं दुनिया के सभी लोग महंगाई, बेरोजगारी से जूझ रहे हैं. 100 साल में सबसे बड़े संकट के दुष्प्रभाव सिर्फ 100 दिनों में दूर नहीं हो सकते.”

आगे पीएम ने कहा की, “इसके बावजूद भारत पूरी ताकत नई पहल और कुछ जोखिमों के साथ वैश्विक संकट से खुद को बचाने की कोशिश कर रहा है. हम आपके सहयोग से अब तक खुद को बचाने में सफल रहे हैं. हमने पिछले आठ वर्षों में, उन मुद्दों को कम किया है जो हमारी अर्थव्यवस्था में बाधाएँ पैदा करते हैं.”


2 thoughts on “Rozgar Mela में पीएम मोदी बाटेंगे 71000 कैंडिडेट्स को अपॉइंटमेंट लेटर”

Leave a Reply