Parade: अमेरिका की फ्रीडम डे परेड में हुई फायरिंग, 6 लोगों मौत 59 घायल

Parade: अमेरिका (America) के शिकागो में फ्रीडम डे परेड (Freedom Day Parade) के दौरान अंधाधुंध फायरिंग होने से 6 लोगों की मौत हो गई. जबकि 59 लोग घायल हो गए हैं. हमलावर अभी तक पुलिस की पकड़ से बाहर है. पुलिस के मुताबिक एक श्वेत ने अमेरिका(America) के शिकागो में फ्रीडम डे परेड के दौरान फायरिंग की है. शिकागो के हाइलैंड पार्क (Highland Park) इलाके में फ्रीडम डे परेड निकाली जा रहा थी.

फ्रीडम डे परेड में घटी बड़ी घटना

ANI की ख़बर के मुताबिक, अमेरिका (America) के शिकागो (Chicago) में फ्रीडम डे परेड (Freedom Day Parade) के दौरान फायरिंग में 6 लोगों की मौत हो गई है जबकि 59 लोग घायल हो गए हैं. पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली है. बता दें की, यहां पर जब स्वतंत्रता दिवस के मौके पर परेड (Parade) निकाली जा रही थी. इसी दौरान एक छत से शूटर ने परेड में भाग ले रहे लोगों पर ताबड़तोड़ गोलीबारी कर दी.

‘सन-टाइम्स’ ने खबर दी है कि परेड (Parade) सुबह करीब 10 बजे शुरू हुई थी. लेकिन गोलीबारी होते ही 10 मिनट बाद इसे रोक दिया गया था. बता दें की, इस गोलीबारी के बाद पुलिस जांच में जुट गई है. इसके बाद पुलिस ने हमलावर का स्केच भी जारी किया था. जिसके बाद 22 वर्ष के इस युवक को घंटों की मशक्कत के बाद पकड़ा गया है.

मिली जानकारी के मुताबिक, गोलीबारी के कारण परेड में अफरा तफरी मच गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने सुरक्षा के मद्देनजर लोगों को घटनास्थल से चले जाने और छुप जाने की अपील की है. परेड में जाने वाले सैंकड़ों लोगों में से कुछ खून में लथपथ दिखे. वे अपनी कुर्सियां, बच्चों का सामान और कंबल वहीं छोड़कर भाग गए थे. इलिनोइस (Illinois) के डाउनटाउन के हाईलैंड पार्क (Highland Park) में हमलावर ने गोलीबारी की इस वारदात को अंजाम दिया.

ANI का अधिकारिक ट्वीट…

Leave a Reply

Your email address will not be published.