पाकिस्तानी पत्रकार Arshad Sharif की केन्या में हुई हत्या, प्रधानमंत्री ने जताया दुःख

Arshad Sharif: केन्या में एक पाकिस्तानी पत्रकार अरशद शरीफ (Arshad Sharif) की कथित तौर पर पुलिस गोलीबारी में मौत हो गई है. इस बात की पुष्टि उनकी पत्नी ने सोमवार को की. बता दें की, ARY न्यूज के अनुसार, केन्या में पुलिस ने शरीफ की हत्या के मामले में जांच शुरू कर दी है. 49 वर्षीय पत्रकार ने देश के विभिन्न समाचार कक्षों में काम किया था.

Arshad Sharif की हुई हत्या

ARY न्यूज़ मिली जानकारी के मुताबिक, अरशद की पत्नी जावेरिया सिद्दीकी ने ट्वीट किया, “मैंने आज दोस्त, पति और अपने पसंदीदा पत्रकार @arsched को खो दिया, पुलिस के अनुसार उसे केन्या में गोली मार दी गई थी.”

उन्होंने कहा की, “हमारी निजता का सम्मान करें और तोड़ने के नाम पर कृपया हमारे परिवार की तस्वीरें, व्यक्तिगत विवरण और अस्पताल से उनकी अंतिम तस्वीरें साझा न करें. हमें हमारी प्रार्थनाओं में याद रखें.”

पाकिस्तानी पत्रकार Arshad Sharif की केन्या में हुई हत्या, प्रधानमंत्री ने जताया दुःख
पाकिस्तानी पत्रकार Arshad Sharif की केन्या में हुई हत्या, प्रधानमंत्री ने जताया दुःख

जानकारी के लिए बता दें की, मार्च 2019 में शरीफ को पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी द्वारा प्राइड ऑफ परफॉर्मेंस से सम्मानित किया गया था. पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के करीबी सहयोगी शाहबाज गिल के साथ एक इंटरव्यू में देशद्रोह के आरोप सहित कई मामलों के साथ गिरफ्तारी से बचने के लिए 49 वर्षीय पत्रकार अरशद शरीफ (Arshad Sharif) अगस्त में से बचने छोड़कर भाग गए थे.

अरशद का जीवन था खतरे में

बताया जा रहा है की, राज्य संस्थानों द्वारा उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए और अपने जीवन को खतरे में बताते हुए अगस्त में अरशद (Arshad Sharif) दुबई भाग गए थे और उसके बाद केन्या चले गए थे.

अपनी हत्या के डर से शरीफ पाकिस्तान से दुबई चले गए थे. उनके करीबी दोस्तों के मुताबिक, दुबई में भी उनका पता लगाया जा रहा था. यह महसूस करने के बाद शरीफ केन्या के लिए रवाना हो गए थे. अधिकारिक रिपोर्ट्स की माने तो अरशद शरीफ की हत्या की साजिश कथित तौर पर अफगान हत्यारों ने रची है.

नैरोबी के बाहरी इलाके में अरशद शरीफ के सिर में कथित तौर पर गोली मार कर हत्या कर दी गई थी. हालांकि, केन्या में पाकिस्तान का उच्चायोग अभी भी संबंधित अधिकारियों से जानकारी जुटा रहा है.

गोली मार कर की गई अरशद की हत्या

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, पत्रकार के निधन की पुष्टि करते हुए, विदेश कार्यालय ने कहा कि, “केन्या में पाकिस्तान के उच्चायुक्त, अन्य अधिकारियों के साथ, नैरोबी के चिरोमो फ्यूनरल हाउस पहुंचे, जहां उन्होंने शरीफ के शव की पहचान की.”

बता दें की, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने अरशद शरीफ (Arshad Sharif) के निधन पर शोक जताया है. पाकिस्तान के पीएम ने लिखा की, “पत्रकार अरशद शरीफ की दुखद मौत की चौंकाने वाली खबर से मुझे गहरा दुख हुआ है.”

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ का अधिकारिक ट्वीट…

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी पत्रकार के निधन पर शोक जताया है. इमरान खान ने ट्वीट करते हुए कहा है की, “सच बोलने की अंतिम कीमत चुकाने वाले अरशद शरीफ़ की नृशंस हत्या से स्तब्ध हूँ. उन्हें देश छोड़ना पड़ा और विदेश में छिपना पड़ा, लेकिन उन्होंने सोशल मीडिया पर ताकतवर को बेनकाब करते हुए सच बोलना जारी रखा. आज पूरा देश उनके निधन पर शोक व्यक्त करता है.”

One thought on “पाकिस्तानी पत्रकार Arshad Sharif की केन्या में हुई हत्या, प्रधानमंत्री ने जताया दुःख”

Leave a Reply