Pakistan के PM Shehbaz Sharif को हुआ तीसरी बार कोरोना

PM Shehbaz Sharif:  समाचार एजेंसी PTI ने पाकिस्तान मीडिया का हवाला देते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (PM Shehbaz Sharif) ने COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है. सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने कहा है की, पाकिस्तान की पीएम लंदन से लौटने के एक दिन बाद अस्वस्थ महसूस कर रहे थे. टेस्ट करने के बाद पता चला की उनको कोरोना हो गया है.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज़ शरीफ़ (PM Shehbaz Sharif) ने अपने बड़े भाई और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से लंदन में अगले सेना प्रमुख की नियुक्ति पर चर्चा करने के लिए मुलाकात की थी.

PM Shehbaz Sharif पहले से कर रहे थे अस्वस्थ महसूस

समाचार एजेंसी Aljazeera से मिली जानकारी के मुताबिक, यह तीसरी बार है जब प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (PM Shehbaz Sharif) ने वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है. पहले दो बार जून 2020 में और इस साल जनवरी में उनको कोरोना हुआ था. सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने मंगलवार को एक ट्वीट में देश के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के कोरोना होने की जानकारी दी और शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करने को सभी से कहा है.

प्रधानमंत्री शाहबाज़ शरीफ ने वहां हल्का बुखार महसूस होने के बाद अपने लंदन जाने की अवधि बढ़ा दी थी और सोमवार को स्वदेश लौट आए हैं. बताया जा रहा है की, पीएम शाहबाज़ शरीफ पहले देश पहुंचने वाले थे. लेकिन तबीयत बिगड़ने के बाद उनकी यात्रा में देरी हुई थी. द न्यूज इंटरनेशनल ने बताया कि यात्रा के दौरान ख्वाजा आसिफ सहित पीएमएल-एन के नेता उनके साथ थे.

Pakistan के PM Shehbaz Sharif को हुआ तीसरी बार कोरोना
Pakistan के PM Shehbaz Sharif को हुआ तीसरी बार कोरोना

इन जगहों पर गए थे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (PM Shehbaz Sharif) ने इस महीने की शुरुआत में शर्म अल-शेख के मिस्र (Egypt) के लाल सागर रिसॉर्ट की यात्रा की है. वहां उन्होंने वार्षिक संयुक्त राष्ट्र जलवायु शिखर सम्मेलन में भाग लिया था. इस सम्मलेन को COP27 के रूप में जाना जाता है.

बता दें की उनके बड़े भाई को 2017 में देश के सर्वोच्च न्यायालय द्वारा पद के लिए अयोग्य घोषित कर दिया गया था. और उन्हें विदेश में संपत्ति छिपाने का दोषी ठहराया गया और 10 साल की सजा सुनाई गई थी. पाकिस्तानी अदालत द्वारा जमानत पर रिहा करने और 2019 में चिकित्सा उपचार के लिए देश छोड़ने की अनुमति मिली थी.

सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने कहीं ये बातें

उनकी बेटी मरियम नवाज को इसी मामले में लंदन में लग्जरी अपार्टमेंट की खरीद से जुड़े आरोपों में सात साल की सजा सुनाई गई थी. उनकी बेटी सत्तारूढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग की उपाध्यक्ष भी हैं. उनको सितंबर में एक अपील अदालत ने सभी आरोपों से बरी कर दिया था.

एक ट्वीट में सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने कहा कि पिछले दो दिनों से प्रधानमंत्री (PM Shehbaz Sharif) की तबियत खराब लग रही थी और तब डॉक्टरों की सलाह पर मंगलवार को उन्होंने कोविड-19 जांच कराई, जिसमें वह पॉजिटिव पाए गए हैं.

बता दें की, कोरोना के मामले तेज़ी से कई देशों में बढ़ रहें हैं. इसके पहले हाल ही में खबर आई है की, कंबोडिया के प्रधानमंत्री हुन सेन को कोरोना हो गया है. कंबोडियाई प्रधानमंत्री हुन सेन ने मंगलवार को कहा कि उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. हुन सेन को ऐसे वक्त में कोरोना हुआ है.

Leave a Reply