Pakistan के विदेश मंत्री ने जल्द चुनाव की मांग को सिरे से किया खारिज

Pakistan: जियो न्यूज़ से मिली जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान (Pakistan) के विदेश मंत्री और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो-जरदारी ने गुरुवार को कहा कि उनकी पार्टी आम चुनावों में जल्द और देरी के खिलाफ है.

Pakistan में जल्दी नहीं होंगे चुनाव

जियो न्यूज़ से मिली जानकारी के मुताबिक, बिलावल भुट्टो-जरदारी ने मध्यावधि चुनाव की मांग और दीर्घकालिक कार्यवाहक सरकार के लागू होने की खबरों को खारिज कर दिया है. विशेष रूप से, पाकिस्तान (Pakistan) तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान अप्रैल में सत्ता से बाहर होने के बाद से समय से पहले चुनाव कराने की मांग कर रहे हैं.

लाहौर में पीपीपी की केंद्रीय कार्यकारी समिति (CEC) की बैठक में भाग लेने के बाद पाकिस्तान (Pakistan) के  बिलावल ने कहा कि पीपीपी (PPP) सभी राजनीतिक दलों के लिए एक आचार संहिता तैयार करेगी. बिलावल ने कहा कि उनकी पार्टी इस मामले में सभी सत्तारूढ़ और विपक्षी दलों से विचार-विमर्श करेगी.

विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहीं ये बातें

पाकिस्तान (Pakistan) के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने पंजाब के मुख्यमंत्री चौधरी परवेज इलाही के उस बयान पर प्रतिक्रिया दी, जिसमें उन्होंने विश्वास मत लेने से इनकार कर दिया था.

Pakistan के विदेश मंत्री ने जल्द चुनाव की मांग को सिरे से किया खारिज
Pakistan के विदेश मंत्री ने जल्द चुनाव की मांग को सिरे से किया खारिज

पाकिस्तान (Pakistan) के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा कि इलाही को विश्वास मत लेना होगा. जियो न्यूज ने बताया कि पंजाब सरकार की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि सूबे में रियल एस्टेट माफिया को खुली छूट दी गई है.

उस्मान बुजदार गोगी के लिए भ्रष्टाचार कर रहे थे परवेज इलाही

द न्यूज इंटरनेशनल ने बताया कि चौधरी परवेज इलाही ने कहा कि विश्वास मत लेने का मतलब है कि वह पाकिस्तान (Pakistan) के पंजाब के राज्यपाल के आदेश को स्वीकार कर रहे हैं और बालि-उर-रहमान के आदेशों को अवैध कहा है. जियो न्यूज ने बिलावल भुट्टो जरदारी के हवाले से कहा, “अतीत में उस्मान बुजदार गोगी के लिए भ्रष्टाचार कर रहे थे और अब वही भूमिका परवेज इलाही निभा रहे हैं.”

बिलावल भुट्टो-जरदारी ने कहा कि पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को पता है कि उनकी पार्टी सरकार के समर्थन के बिना अपनी सरकार नहीं बना सकती है. सिंध में बाढ़ प्रभावित परिवारों की उनकी हालिया यात्रा की ऑनलाइन आलोचना के लिए उन्होंने पाकिस्तान (Pakistan) तहरीक-ए-इंसाफ की भी आलोचना की है.

TTP को लेकर बिलावल ने कहीं ये बातें

उन्होंने कहा, इमरान खान जानते हैं कि सत्ता प्रतिष्ठान की मदद के बिना वह सत्ता में नहीं आ सकते. जिओ न्यूज ने बिलावल भुट्टो जरदारी के हवाले से कहा, जीवन के इस चरण में उन्हें एक लोकतांत्रिक व्यक्ति बनना चाहिए.

हाल ही में, प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) द्वारा सत्तारूढ़ पार्टियों के शीर्ष नेताओं को निशाना बनाने की धमकी दिए जाने के एक दिन बाद गुरुवार को पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा कि वह उग्रवादियों की धमकियों से नहीं डरते हैं. बिलावल ने अपनी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) की केंद्रीय कार्यकारी समिति की बैठक की अध्यक्षता करने के बाद मीडिया से कहा कि वह हमेशा टीटीपी को एक आतंकवादी संगठन मानते थे.

Leave a Reply