Pakistan के पीटीआई सीनेटर Azam Khan Swati के विवादित बयान वाली जमानत अर्जी 12 दिसंबर तक के लिए स्थगित की गई

Pakistan: पाकिस्तान (Pakistan) के इस्लामाबाद की एक जिला और सत्र अदालत ने गुरुवार को पाकिस्तान (Pakistan) तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के सीनेटर आजम खान स्वाति की विवादित ट्वीट मामले में जमानत याचिका बिना सुनवाई के 12 दिसंबर तक के लिए स्थगित कर दी गई है. द न्यूज इंटरनेशनल ने बताया कि आजम खान स्वाति अपने खिलाफ दर्ज एक मामले में फिजिकल रिमांड पर बलूचिस्तान पुलिस हिरासत में है.

Pakistan के सैन्य अफसरों को लेकर दिया था विवादित बयान

द न्यूज इंटरनेशनल से मिली जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान (Pakistan) के पाकिस्तान (Pakistan) तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के सीनेटर आजम खान स्वाति पर अलग-अलग मामलों में ट्वीट में सैन्य अधिकारियों के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने का भी आरोप है. सुनवाई के दौरान विशेष न्यायाधीश राजा आसिफ महमूद ने कहा कि उन्हें जल्द ही दूसरी अदालत में स्थानांतरित किया जाएगा. और एक अलग न्यायाधीश याचिका पर सुनवाई करेंगे.

द न्यूज इंटरनेशनल की रिपोर्ट के मुताबिक, न्यायाधीश राजा आसिफ महमूद ने सुनवाई स्थगित कर दी और कहा कि अगर 12 दिसंबर तक उनके तबादले की अधिसूचना जारी नहीं की गई तो वह याचिका पर सुनवाई करेंगे. उन्होंने कहा की, “मेरे दूसरे कोर्ट में तबादले की अधिसूचना जारी होने वाली है. यहां तैनात होने वाले नए जज इस याचिका पर सुनवाई करेंगे.”

Azam Khan Swati के वकील ने कहीं ये बातें

द न्यूज इंटरनेशनल के मुताबिक, पाकिस्तान (Pakistan) की अदालत में आजम खान स्वाति के वकील ने कहा कि आजम खान स्वाती के विवादित ट्वीट को लेकर पाकिस्तान में उनके खिलाफ कई मामले दर्ज किए गए हैं. हालांकि, पाकिस्तान (Pakistan) के बलूचिस्तान हाई कोर्ट ने स्वाति के खिलाफ अतिरिक्त मामले दर्ज नहीं करने का आदेश दिया है.

14 अक्टूबर को पाकिस्तान के संघीय जांच प्राधिकरण (FIA) ने अपने ट्विटर हैंडल पर सेना प्रमुख, न्यायपालिका और अन्य राज्य संस्थानों के खिलाफ एक धमकी भरा संदेश पोस्ट करने के बाद PTI सीनेटर आजम खान स्वाति को गिरफ्तार कर लिया था.

Pakistan के पीटीआई सीनेटर Azam Khan Swati के विवादित बयान वाली जमानत अर्जी 12 दिसंबर तक के लिए स्थगित की गई
Pakistan के पीटीआई सीनेटर Azam Khan Swati के विवादित बयान वाली जमानत अर्जी 12 दिसंबर तक के लिए स्थगित की गई

पूर्व पीएम इमरान खान ने जताया खेद

इस मामले में पाकिस्तान (Pakistan) के आजम खां स्वाति को जमानत मिल गई थी. हालांकि, पूर्व सेनाध्यक्ष कमर जावेद बाजवा सहित शीर्ष सैन्य अधिकारियों के खिलाफ अपमानजनक भाषा का उपयोग करने के लिए एफआईए (FIA) ने फिर से स्वाति को गिरफ्तार कर लिया था.

न्यूज़ रिपोर्ट के अनुसार, 2 दिसंबर को पाकिस्तान (Pakistan) के बलूचिस्तान पुलिस ने क्वेटा में इसी तरह के एक मामले में पीटीआई सीनेटर को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तारी के समय वह पहले से ही अदियाला जेल में न्यायिक रिमांड पर थे. इस बीच पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान ने आजम खान स्वाति की गिरफ्तारी की निंदा की है.

3 दिसंबर को, इमरान खान ने ट्वीट्स की एक श्रृंखला में कहा है की, “पूरा देश बदले की भावना से सीनेटर आज़म स्वाती की क्रूरता से स्तब्ध है और किस अपराध के लिए? असंयमित भाषा और प्रश्न पूछने के लिए लोकतंत्र में किसी का अधिकार क्या है? अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाक और विशेष रूप से हमारी सेना को नकारात्मक रूप से देखा जा रहा है.”

Leave a Reply