पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम(P Chidambaram) ने एक बार फ़िर से मोदी सरकार पर निशाना साधा है. चिदंबरम(P Chidambaram) का कहना है की 5 ट्रिलियन डॉलर जीडीपी (5 Trillion Dollar GDP) लक्ष्य शिफ्टिंग गोलपोस्ट (Shifting Goalposts) का मामला प्रतीत होता है.

इस पर केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम(P Chidambaram) के बयान को गलत बताया है.

क्या कहना हैं केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर का

पुणे(Pune) में पत्रकारों से बात करते हुए, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी और कौशल विकास और उद्यमिता राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि भारत 3 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बन गया है और 2026 तक 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बन जाएगा.

इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने रविवार को कहा कि “यह लक्ष्य की प्राप्ति के लिए ‘गोलपोस्ट’ को स्थानांतरित करने का मामला लगता है, क्योंकि शुरुआत में इसके लिए 2023-24 का लक्ष्य रखा गया था.”

पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम(P Chidambaram) ने ट्वीटर पर जब सरकार को घेरना शुरू किया तो फिर वो रुके ही नहीं. पी चिदंबरम ने एक और ट्वीट में सरकार पर तंज कसा. उन्होंने लिखा, ‘मुझे लगता है कि प्रमुख लोगों में से प्रत्येक का एक अलग गोलपोस्ट होता है- पीएम, एफएम, एफएस और सीईए. जब भी अर्थव्यवस्था मील के पत्थर पर पहुंचे, कोई कह सकता है “हमने तुमसे कहा था.”

प्रधानमंत्री मोदी ने क्या कहा

पीएम मोदी(PM Modi) ने भारत की अर्थव्यवस्था को लेकर कहा कि देश की इकोनॉमी दुनियाभर में सबसे तेजी से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्थाओं में से एक है. उन्होंने कहा- “भारत ‘रिफॉर्म, परफॉर्म एंड ट्रांसफॉर्म’ के सिद्धांत पर चलते हुए दुनिया भर में सबसे तेजी से बढ़ती प्रमुख अर्थव्यवस्था के रूप में उभरा है. सरकार ने कई सुधार लाए हैं जिसने ‘ईज ऑफ डूइंग बिजनेस’ को आगे बढ़ाया है. साथ ही, कई पुराने कानून जो धीमी गति से विकास के कारण थे, उन्हें हटा दिया गया है.”

पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम का ट्वीट…

Leave a Reply