America में फिर मचा मौत का तांड़व, वॉलमार्ट स्टोर में हुई फायरिंग, कई लोगों की गई जान

America: अधिकारियों ने कहा कि वर्जीनिया में संयुक्त राज्य (America) के सुपरमार्केट में वॉलमार्ट स्टोर के एक कर्मचारी द्वारा गोलीबारी किए जाने के बाद कई लोगों के मारे जाने की आशंका है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, शूटर को भी गोली मारी गई है.

America के वालमार्ट में चली गोलियां

NDTV से मिली जानकारी के मुताबिक, अमेरिकी (America) राज्य वर्जीनिया में मंगलवार देर रात एक बंदूकधारी ने वॉलमार्ट स्टोर में कई लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी है. पुलिस ने कहा कि शूटर संदिग्ध भी मारा गया है.

अधिकारियों ने रात करीब 10:15 बजे सैम के सर्किल पर वॉलमार्ट में गोलीबारी की सूचना पर प्रतिक्रिया दी है. America के चेसापीक अधिकारी लियो कोसिंस्की ने एक ब्रीफिंग में कहा है की, जैसे ही वे पहुंचे, उन्हें एक शूटिंग का सबूत मिला. उन्होंने कहा कि 35 से 40 मिनट में अधिकारियों ने स्टोर में कई मृत लोगों और घायल लोगों को देखा. और पीड़ितों को देखने के लिए बचाव और सामरिक टीमों को अंदर जाने के लिए आदेश भी दिया.

अधिकारिक ट्वीट…

America के चेसापीक शहर में बंदूक हिंसा का प्रकोप अमेरिकियों (America) द्वारा थैंक्सगिविंग अवकाश मनाने से ठीक पहले हुआ है. और शनिवार देर रात कोलोराडो में एलजीबीटीक्यू (LGBTQ) क्लब में एक और सामूहिक शूटिंग के बाद पांच लोगों की मौत हो गई है.

America में फिर मचा मौत का तांड़व, वॉलमार्ट स्टोर में हुई फायरिंग, कई लोगों की गई जान
America में फिर मचा मौत का तांड़व, वॉलमार्ट स्टोर में हुई फायरिंग, कई लोगों की गई जान

चेसापिक पुलिस विभाग के अधिकारी लियो कोसिंस्की ने घटनास्थल पर संवाददाताओं से कहा की, “हम कई घातक और कई घायल पार्टियों को खोजने में सक्षम रहें हैं.  उन्होंने कहा कि त्वरित प्रतिक्रिया अधिकारियों और सामरिक टीमों ने घटनास्थल पर पहुंचने के तुरंत बाद स्टोर में प्रवेश किया.”

पुलिस ने साझा की जानकारी

संदिग्ध शूटर की मौत कैसे हुई, यह स्पष्ट किए बिना उन्होंने कहा की, “हमारा मानना ​​है कि यह एक ही शूटर है और इस समय एक ही शूटर की मौत हुई है.” आपातकालीन कॉल पहली बार मंगलवार रात 10:00 बजे के बाद की गई थी. जबकि स्टोर में गोलाबारी हुई थी.

समाचार फुटेज में कोसिंस्की के साथ घटनास्थल पर पुलिस उपस्थिति दिखाई गई है. जिसमें कहा गया है कि कई अधिकारी और जांचकर्ता सावधानी से दुकान की सफाई कर रहे थे और क्षेत्र को सुरक्षित कर रहे थे.

10 से ज्यादा लोगों की घटना में हुई है मौत

मिली जानकारी के मुताबिक, सेंटारा हेल्थकेयर के एक प्रवक्ता माइक काफ्का ने एक संदेश में कहा कि वॉलमार्ट के पांच मरीजों का इलाज नॉरफ़ॉक जनरल अस्पताल में किया जा रहा है. मौतों की सही संख्या अस्पष्ट बनी हुई है. कोसिंस्की ने संवाददाताओं से कहा कि पुलिस का मानना ​​है कि 10 से ज्यादा लोग मारे नहीं गए हैं. संयुक्त राज्य में सबसे बड़े रिटेलर वॉलमार्ट ने बुधवार तड़के एक बयान जारी कर कहा की, “हम इस दुखद घटना से स्तब्ध हैं.”

कंपनी ने कहा कि यह “प्रभावित लोगों, समुदाय और हमारे सहयोगियों के लिए प्रार्थना कर रही है. हम कानून प्रवर्तन के साथ मिलकर काम कर रहे हैं. और हम अपने सहयोगियों का समर्थन करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं.”

वर्जीनिया राज्य सीनेटर लुईस लुकास, जो अमेरिकी राजधानी वाशिंगटन के (240 किलोमीटर) दक्षिण-पूर्व में स्थित चेसापिक क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करती है उन्होंने कहा कि “वह पूरी तरह से हतप्रभ थी कि अमेरिका की नवीनतम सामूहिक शूटिंग मेरे जिले में हुई थी.”

Leave a Reply