MS Dhoni: भारत के पूर्व कप्तान की संपत्ति देख कर आप भी चौक जाएंगे

एमएस धोनी(MS Dhoni) क्रिकेट जगत का ऐसा नाम है, जिसे किसी परिचय की जरूरत नहीं. धोनी(MS Dhoni) का शुमार सबसे सफल कप्तानों में होता है. उनकी अगुवाई में भारत ने कई यादगार जीत हासिल कीं और दुनिया की धुरंधर टीमों को शिकस्त दी.

क्रिकेट से हासिल की इतनी संपत्ति

एमएस धोनी(MS Dhoni) को  क्रिकेट से ही नाम, दौलत-शोहरत सबकुछ हासिल हुआ है. जिसकी बदौलत वह आज दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटरों में से एक हैं. भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी(MS Dhoni) दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटरों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं. पहले नंबर पर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) हैं, जिनकी कुल संपत्ति 870 करोड़ रुपये है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, (MS Dhoni) की कुल संपत्ति 840 करोड़ की है. एमएस धोनी (MS Dhoni) के पास सबसे महंगी कारों के कलेक्शन में से एक पोर्शे 911 है. फाइनेंशियल एक्सप्रेस के अनुसार, इस सुपरकार की कीमत लगभग 2.50 करोड़ रुपए है. ये कार सिर्फ 4.5 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है.

बाईक से  है पुराना रिश्ता

धोनी ने अपने जीवन के शुरुआत से ही बाईक को लेकर खूब शौक दिखाया है. एमएस धोनी(MS Dhoni) के पास Confederate Hellcat X132 नाम की एक बाईक है. Confederate Hellcat X132 बाईक को उन्होंने 27 लाख रुपये में खरीदा था. आज इस बाईक की कीतम बढ़कर 30 लाख रुपये हो चुकी है.  धोनी की इस बाईक का लुक्स देखते ही बनता है.

बता दें की, इस बाईक में 132 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार पकड़ने की क्षमता है. धोनी के कारों के जबरदस्त कलेक्शन में एक फरारी 599 जीटीओ भी है. इसकी कीमत करीब 1.39 करोड़ रुपए है. इस पावरफुल V12 इंजन है, जो 661bhp और 620Nm टार्क जनरेट कर सकता है. ग्रैंड पोर्च 911 भी  है पूर्व कप्तान के पास. इस सुपरकार की कीमत लगभग 2.50 करोड़ रुपये है. यह सिर्फ 4.5 सेकंड में 0-100 किमी / घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.