September 25, 2022
Modi Government: मोदी सरकार ने दिया बड़ा तोहफ़ा, देने जा रही 10 लाख नौकरियां

Modi Government: मोदी सरकार ने दिया बड़ा तोहफ़ा, देने जा रही 10 लाख नौकरियां

Spread the love

मोदी सरकार(Modi Government) देश के रोज़गार में बढ़ोतरी के लिए बड़ा फ़ैसला लेने जा रही है. प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से मंगलवार को ट्वीट(Tweet) कर बताया गया कि अगले डेढ़ साल में 10 लाख नौकरी मोदी सरकार(Modi Government) देगी.

मिशन मोड में आई सरकार

मोदी सरकार(Modi Government) ने युवाओं को राहत भरी खबर दी है. सरकार अगले डेढ़ साल में मिशन मोड में 10 लाख लोगों को नौकरियां देगी, PMO के ट्विटर हैंडल ने इसका ऐलान किया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने खुद यह घोषणा की है. मोदी(Modi) ने कहा कि उन्होंने सभी विभागों और मंत्रालयों (Ministry & Department) में रिक्त पड़े पदों की समीक्षा करने के बाद अगले डेढ़ साल में 10 लाख लोगों की भर्ती करने का निर्देश दिया है.

बेरोजगारी देश में तेज़ी से बढ़ती जा रही है. पिछले कई सालों में विपक्ष बेरोजगारी को चुनावी मुद्दा भी बना चुकी है. सभी मुद्दों को मद्देनज़र रखते हुए सरकार ने ये बड़ा एलान किया है. जानकारों के मुताबिक पहले राउंड में सोने का 40 हजार पद भरे जाएंगे. सेना(Army) में दो साल से भर्ती नहीं हुई है. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक केवल रेलवे(Railway) में ही करीब तीन लाख पद खाली पड़े हैं.

कांग्रेस ने फिर कसा तंज

इधर मोदी सरकार ने नौकरियों का एलान किया ही था की उधर कांग्रेस ने सरकार पर निशाना साधना शुरू कर दिया है. कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला(Randeep Surjewala) ने कहा- “नौ सौ चूहे खाकर बिल्ली हज को चली. इस देश में प्रजातंत्र की रौंद दिया गया है. आखिर कार प्रधानमंत्री कब तक ट्वीटर ट्वीटर खेलेंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहा की देश में सबसे ज़्यादा बेरोजगारी है और पीएम मोदी ने हर साल 2 करोड़ रोज़गार देने का वादा किया था यानि 8 साल में 16 करोड़ रोज़गार देने थे.

बता दें की, पटना, इलाहाबाद जैसे शहरों में युवा रेलवे भर्ती के लिए प्रदर्शन कर चुके हैं. मोदी सरकार(Modi Government) पर हमला करते हुए अकसर उस पर रोजगार न दे पाने का आरोप लगाता रहा है. सबसे ज्यादा तो  नोटबंदी, जीएसटी(GST) और फिर कोरोना(Covid-19) काल में अर्थव्यवस्था की विकास दर धीमी होने के चलते निजी क्षेत्र में जो नौकरियां नहीं मिल रहीं उसको लेकर भी लोगो में गुस्सा है.

PMO का ट्वीट…

Leave a Reply

Your email address will not be published.