लो ड्रमर-गायक Mimi Parker का 55 वर्ष की उम्र में हुआ निधन

Mimi Parker: स्लोकोर बैंड लो ड्रमर और गायक मिमी पार्कर (Mimi Parker) का 55 वर्ष की आयु में निधन हो गया है. Geo न्यूज़ से मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार को डिम्बग्रंथि के कैंसर से उनका निधन हो गया. उनके बैंड ने अपने ट्विटर पेज पर उनकी मौत की खबर साझा की है.

Mimi Parker के पति ने साझा की यह जानकारी

रायटर्स से मिली अधिकारिक जानकारी के मुताबिक, स्लोकोर बैंड लो ड्रमर और गायक मिमी पार्कर (Mimi Parker) के पति बैंडमेट एलन स्पारहॉक ने कहा है की, “मिनेसोटा इंडी बैंड लो के लिए ड्रमर, गायक और गीतकार मिमी पार्कर का निधन हो गया है. दिसंबर 2020 में पार्कर को डिम्बग्रंथि के कैंसर का पता चला था. इस वर्ष वो 55 की थीं.” पार्कर के स्वास्थ्य से संबंधित चिंताओं के कारण लाइव शो को कई समय से लगातार रद्द किया गया है.

बैंड लो (Low) ने रविवार की सुबह अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर पार्कर (Mimi Parker) की मौत की खबर साझा करते हुए लिखा है की,

“दोस्तों, ब्रह्मांड को भाषा में और एक संक्षिप्त संदेश में रखना मुश्किल है. लेकिन कल रात उनका निधन हो गया. उनकी जिंदगी परिवार और प्यार से घिरी हुई थी. जिसमें आपका प्यार भी शामिल है. इस पल को किसी ऐसे व्यक्ति के साथ साझा करें जिसे आपकी जरूरत है. प्यार वास्तव में सबसे महत्वपूर्ण चीज है.”

Low का अधिकारिक ट्वीट…

इन लोगो के साथ किया था मिमी के बैंड लो ने कोलैबोरेशन

वैराइटी के अनुसार, लो की स्थापना 1993 में पार्कर (Mimi Parker) और उनके पति एलन स्पारहॉक ने की थी. पूरे वर्षों में बैंड द्वारा नए लोगों को बाहर करने के बावजूद, दोनों इसके निरंतर सदस्य बने रहें हैं. मिमी पार्कर और पति एलन स्पारहॉक का पहला रिकॉर्ड “आई कैन लिव इन होप” (I Could Live in Hope) 1994 में आया था. और 2004 में सब पॉप में जाने से पहले बैंड इंडी बना था.

लो ड्रमर-गायक Mimi Parker का 55 वर्ष की उम्र में हुआ निधन
लो ड्रमर-गायक Mimi Parker का 55 वर्ष की उम्र में हुआ निधन

अपने लंबे करियर में, लो ने स्टीव अल्बिनी, डेव फ्रिडमैन और क्रेमर सहित कई प्रसिद्ध निर्माताओं के साथ कोलैबोरेशन किया है. “द ग्रेट डिस्ट्रॉयर,” लो की शुरुआत सब पॉप पर एल्बम, जो आज तक उनका घरेलू लेबल (home label) बना हुआ है. उसको 2004 में जारी किया गया था. पार्कर और स्पारहॉक की जोड़ी के रूप में पहली एल्बम, “हे व्हाट,” 2021 में रिलीज़ हुई थी.

2020 में मिमी के कैंसर के बारे में पता चला था

बताया जाता है की, इसे बीजे बर्टन द्वारा निर्मित किया गया था. बता दें की, पार्कर को दिसंबर 2020 में डिम्बग्रंथि के कैंसर का पता चला था. उन्होंने 2021 में इलाज शुरू किया था और 2022 के एक इंटरव्यू में अपने स्वास्थ्य के मुद्दों के बारे में बताया था. बैंड लो ने पार्कर के चल रहे चिकित्सा मुद्दों के कारण इस अक्टूबर की शुरुआत में अपने 2022 दौरे की बची हुई तारीखों को रद्द कर दिया था.

वैरायटी की रिपोर्ट के अनुसार, मिमी पार्कर का जन्म 1967 में हुआ था और उनका पालन-पोषण मिनेसोटा के बेमिडजी के पास एक छोटे से गाँव में हुआ था. छोटी उम्र में, उन्होंने अपनी बहन के साथ गाना शुरू किया था. जो गिटार बजाती थी और मुख्य गीत गाती थी. दोनों ने देशी गीत गाए हैं. उनकी जर्नी को बहुत सराहा जाता है.

Leave a Reply