Mexico में हुई अंधाधुंध फायरिंग, मेयर और 7 पुलिसकर्मियों सहित 18 लोगों की हुई मौत

Mexico: अमेरिका के पड़ोसी देश मैक्सिको (Mexico) में बंदूकधारियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर 18 लोगों को मौत के घाट उतार दिया है. इस अंधाधुंध फायरिंग में मेयर की भी मौत हो गई है. पूरे घटना क्रम की तस्वीरें अब इंटरनेट पर तेज़ी से वायरल हो रहीं हैं.

Mexico में हुई फायरिंग में सिटी मेयर की हुई मौत

स्थाई मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक, मेक्सिको (Mexico) में एक घातक गोलीबारी की घटना में कम से कम 18 लोग मारे गए और तीन अन्य घायल हो गए हैं. इसके साथ ही सात पुलिसकर्मियों की भी जान चली गई है. बीएनओ न्यूज ने स्थानीय अधिकारियों के हवाले से बताया कि बंदूकधारियों ने बुधवार दोपहर ग्युरेरो राज्य के सिटी हॉल में गोलियां चलाईं, जिसमें शहर के मेयर सहित एक दर्जन से अधिक लोग मारे गए हैं.

यह शूटिंग सैन मिगुएल टोटोलापन (San Miguel Totolapan) शहर में हुई. जिसकी तस्वीरें ट्विटर पर वायरल हो रहीं हैं. इसके साथ ही अब लोगों में दहशत का भी माहौल है. फायरिंग में मेयर कॉनराडो मेंडोजा उनके पिता और पूर्व मेयर जुआन मेंडोजा दोनों की ही मौत हो गई है.

ग्युरेरो राज्य के गवर्नर एवलिन सालगाडो पिनेडा (Evelyn Salgado Pineda) ने सैन मिगुएल तोतोलापन के मेयर कॉनराडो मेंडोज़ा अल्मेडा की मृत्यु पर गहरा खेद व्यक्त किया है. गवर्नर एवलिन सालगाडो पिनेडा (Evelyn Salgado Pineda) ने ट्वीट कर के कहा की, “हमारी प्रतिबद्धता दृढ़ है, हम सैन मिगुएल टोटोलापन की आबादी और हमारे टिएरा कैलिएंट के पूरे क्षेत्र को सुरक्षा प्रदान करने के लिए एक कदम पीछे नहीं हटेंगे.”

न्याय की उठी आवाज़

अंधाधुंध फायरिंग ने स्थाई लोगों को झकझोर कर रख दिया है. रायटर्स का कहना है की, आपराधिक समूह लॉस टकीलेरोस ने सोशल मीडिया पर साझा किए गए एक वीडियो में बुधवार के हमले की जिम्मेदारी ली है. हालाँकि, इस बात को लेकर अधिकारीयों की तरफ से कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है.

सितंबर में भी हो चुकी है फायरिंग

हाल ही में सितंबर में ही सेंट्रल मेक्सिको में हुई गोलबारी की घटना में 10 लोगों की जान चली गई थी. जहां एक हमलावर बंदुकधारी ने एक बार (Bar) में पहुंचकर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी थी. अब ये फायरिंग की घटना आम होती जा रहीं हैं. इसके अलावा अगर बात करें वाशिंगटन की तो, मेट्रोपॉलिटन पुलिस विभाग ने कहा था कि पूर्वोत्तर वाशिंगटन में सोमवार रात हुई गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए थे.

पुलिस प्रमुख रॉबर्ट जे. कोंटी III ने संवाददाताओं से कहा था कि, “गोलीबारी की परिस्थितियों की जांच की जा रही है. जिसमें यह सवाल भी शामिल है कि क्या पीड़ित एक-दूसरे को जानते भी हैं.” कोंटी ने आगे कहा था कि, “शूटिंग 15वीं और एफ स्ट्रीट्स नॉर्थईस्ट में स्थित एक अपार्टमेंट बिल्डिंग के बाहर हुई थी.”

स्थाई मीडिया से जानकारी मिली थी की, न सिर्फ अमेरिका (America) के वाशिंगटन बल्कि टेक्सास (Texas) में एक एलिमेंट्री स्कूल में एक 18 वर्षीय लड़के द्वारा की गई अंधाधुंध फायरिंग में 19 स्कूली बच्चों समेत 21 लोगों की मौत हो गई थी.

Leave a Reply