Bharat Jodo Yatra में शामिल होंगे फारूक अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने मंगलवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में विपक्षी नेता जिनमें पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती अगले साल घाटी में भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) में शामिल होंगे.

Bharat Jodo Yatra में शामिल होंगी महबूबा मुफ्ती

ANI से मिली जानकारी के मुताबिक, भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) में जम्मू-कश्मीर में विपक्षी नेता पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती शामिल होंगी. कांग्रेस नेता की घोषणा जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मुलाकात के बाद हुई है. जो राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के संबंध में थी.

कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा की, “हम कश्मीर में राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे. हमने जम्मू-कश्मीर एलजी के साथ बैठक की और उन्होंने हर तरह के सहयोग की पेशकश की है.” उन्होंने पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा को राष्ट्रीय पदयात्रा करार दिया है. इससे पहले सोमवार को जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा की सराहना की है.

बीजेपी ने हिलाई है देश की नीव- महबूबा मुफ्ती

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पिछले 8 वर्षों के दौरान नई सरकार ने इस देश की सभी नींव हिला दी है. और इसे कमजोर कर दिया है.

Bharat Jodo Yatra में शामिल होंगे फारूक अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती
Bharat Jodo Yatra में शामिल होंगे फारूक अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती

लेकिन राहुल गांधी देश की नींव को बचाने के लिए निकले हैं. आगे उन्होंने कहा है की, “मैं इस जन अभियान (Bharat Jodo Yatra) को शुरू करने के लिए राहुल गांधी को सलाम करती हूं. जो देश की नींव, संस्कृति और भाईचारे को बचाएगा. वह इस देश की विरासत को मजबूत करने के लिए इस देश को एकजुट करने के लिए गए हैं.”

भारत जोड़ो यात्रा को रोकना चाहती है सरकार

विश्व स्तर पर COVID मामलों में वृद्धि के बीच कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) को बुलावा देने के लिए भाजपा पर निशाना साधते हुए, वेणुगोपाल ने कहा की, “हम इस देश के लोगों के स्वास्थ्य और कोविड की स्थिति के बारे में भी बहुत चिंतित हैं. यह पूरा नाटक (कोविड प्रसार का) भारत जोड़ो यात्रा को रोकने के लिए रचा गया है.”

आगे उन्होंने कहा की, “चीन से उड़ानें आ रही हैं. तब कोई समस्या नहीं है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) द्वारा सुझाया गया कोई राष्ट्रीय स्तर का कोविड प्रोटोकॉल नहीं है. पीएम जनसभाओं में भाग ले रहे हैं. और अन्य सभी सरकारी कार्यक्रम हर जगह हो रहे हैं. कोई समस्या नहीं है.”

केंद्रीय मंत्री ने राहुल गाँधी को लिखा था पत्र

हाल ही में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर यात्रा के दौरान कोविड गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करने को कहा था. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा था की,

“राजस्थान में चल रही भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कोविड दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन करें. मास्क-सैनिटाइजर का प्रयोग लागू किया जाए. केवल टीकाकरण वाले लोगों को भाग लेना चाहिए.” इस पर प्रतिक्रिया देते हुए राहुल गांधी ने दावा किया कि सरकार भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) को रोकने का बहाना बना रही है.

Leave a Reply