September 25, 2022
Mcdonald's Russia: मैकडोनल्ड्स के जवाब में पुतिन ने लॉन्च किया Tasty

Mcdonald's Russia: मैकडोनल्ड्स के जवाब में पुतिन ने लॉन्च किया Tasty

Spread the love

मैकडोनल्ड्स(Mcdonald) के जवाब में पुतिन(Putin) ने रूस में अपना ब्रांड Tasty लौंच किया है. टेस्टी को स्लोगन दिया गया है ‘नाम बदलता है, प्यार नहीं’. मैकडोनल्ड(Mcdonald) ने रूस(Russia) में अपना सारा बिजनस बेच दिया है और अब उसकी जगह ले ली है Vkusno & tochka ने, जिसका मतलब है ‘टेस्टी और बस इतना ही’ (Tasty and that’s it).

मैकडोनल्ड की याद दिला रहा नया ब्रांड

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, टेस्टी कंपनी में  ओलेग पारोव महानिदेशक के रूप में कार्यरत हैं, एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, जून के अंत तक 200 शाखाएं और गर्मियों के अंत तक सभी शाखाएं खोलने की योजना है. बता दें की, यह नया ब्रांड ‘टेस्टी’ देखने में भले ही मैकडोनल्ड जैसा लगे या फिर इसकी खुशबू मैकडोनल्ड की याद दिलाए, लेकिन अब यह बिल्कुल नया ब्रांड बन चुगा है.

मॉस्को में जो कभी मैकडोनल्ड्स का फ्लैगशिप रेस्टोरेंट हुआ करता था, रविवार को एक बार फिर उसके बाहर लंबी लाइन देखने को मिली. मिली जानकारी के अनुसार  इस रेस्टोरेंट के बाहर लंबी लाइनें दिखीं, लेकिन ये उन लाइनों की तुलना में बहुत छोटी थीं, जो 1990 में मैकडोनल्ड्स की ओपनिंग के वक्त दिखी थीं. उस वक्त हजारों की संख्या में लोग वहां पहुंचे थे.

मैकडोनल्ड ने क्यों छोड़ा था रूस

फ़ास्ट फ़ूड के लिए दुनिया भर में मशहूर ब्रांड मैकडॉनल्ड्स(Mcdonald) ने रूस(Russia) में अपना बिजनेस बंद करने का फैसला किया था. यूक्रेन(Ukraine) युद्ध की वजह से मैकडॉनल्ड्स(Mcdonald) को 32 साल बाद रूस से अपना कारोबार समेटना पड़ा था. मैकडॉनल्ड्स ने मार्च में रूस के सभी 850 आउटलेट्स को अस्थायी रूप से बंद कर दिया था.

बता दें की, मैकडॉनल्ड्स(Mcdonald) ने मार्च में कहा था कि वह रूस(Russia) में अस्थायी रूप से कारोबार रोक रहा है, जहां वह 62,000 लोगों को रोजगार देता था.

मैकडॉनल्ड्स(Mcdonald) के अलावा फ्रांस की कंपनी Renault ने रूस में अपना बिजनेस बंद करने का ऐलान किया है. रेनॉ का रूसी कार निर्माता कंपनी Avtovaz में 68 परसेंट शेयर है, जिसे उसने बेच दिया था.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.