Air India विमान में महिला के उपर टॉयलेट करने वाला शख्स बेंगलुरु से किया गया गिरफ्तार

Air India:  एयर इंडिया (Air India) की एक उड़ान में पेशाब करने के मामले में अपराधी के रूप में पहचाने जाने के बाद शंकर मिश्रा को वित्त कंपनी ने शुक्रवार को बर्खास्त कर दिया था. जहां उन्होंने उपाध्यक्ष के रूप में काम किया था.

Air India के विमान महिला के साथ हुआ था ये हादसा

ANI से मिली जानकारी के मुताबिक, एयर इंडिया (Air India) की एक उड़ान में पेशाब करने के मामले में अपराधी दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने कहा कि मिश्रा फरार था और उसकी आखिरी लोकेशन बेंगलुरु बताई गई थी. उसे पकड़ने के लिए बेंगलुरु और मुंबई दोनों जगहों पर पुलिस टीमों को तैनात किया गया है.

साथ ही एयर इंडिया (Air India) की एक उड़ान में पेशाब करने के मामले में अपराधी मिश्रा के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर भी जारी किया गया था. अधिकारिक जानकारी के मुताबिक, “मिश्रा मुंबई में रहते हैं. उनके माता-पिता भी मुंबई में रहते हैं. वहां वह अपनी पत्नी और दो साल के बच्चे के साथ रहता है. उसे पकड़ने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे थे.”

इन धाराओं के चलते आरोपी मिश्रा को पकड़ा गया है

अमेरिकी वित्तीय सेवा कंपनी वेल्स फारगो ने एक बयान जारी कर घोषणा की कि उसने एयर इंडिया (Air India) की एक उड़ान में पेशाब करने के मामले में अपराधी मिश्रा को बर्खास्त कर दिया है. वेल्स फ़ार्गो कर्मचारियों को पेशेवर और व्यक्तिगत व्यवहार के उच्चतम मानकों पर रखता है और हमें ये आरोप बहुत परेशान करने वाले लगते हैं. इस व्यक्ति को वेल्स फ़ार्गो से हटा दिया गया है.”

Air India विमान में महिला के उपर टॉयलेट करने वाला शख्स बेंगलुरु से किया गया गिरफ्तार
Air India विमान में महिला के उपर टॉयलेट करने वाला शख्स बेंगलुरु से किया गया गिरफ्तार

एयर इंडिया (Air India) की एक उड़ान में पेशाब करने के मामले में अपराधी मिश्रा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 294 (अश्लील कृत्य), 354 (एक महिला की लज्जा भंग करना), 509 (महिला की लज्जा का अपमान करने का इरादा), 510 (शराब के प्रभाव में सार्वजनिक रूप से दुराचार) के तहत प्राथमिकी (FIR) दर्ज की गई है.

नशे में धुत था आरोपी मिश्रा

पुलिस के अनुसार, वॉशरूम नहीं मिलने के बाद मिश्रा ने कथित तौर पर नशे में धुत होकर एक बुजुर्ग महिला पर पेशाब कर दिया था. उसके कपड़े, जूते और पासपोर्ट सहित उसका सामान भिगो दिया. घटना 26 नवंबर की है जब फ्लाइट न्यूयॉर्क से नई दिल्ली जा रही थी.

इसके अलावा बता दें की, नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) के अधिकारियों के अनुसार, एयर इंडिया (Air India) A320 विमान VT-EXV ऑपरेटिंग AI-951 (हैदराबाद-दुबई) 143 यात्रियों को ले जा रहा था. जब इसे अपनी पीली हाइड्रोलिक प्रणाली को खोने के बाद मुंबई के लिए पुनर्निर्देशित किया गया था. डीजीसीए के अधिकारियों के मुताबिक, विमान (Air India) ने सुरक्षित लैंडिंग की और फिलहाल उसे बंदरगाह पर लाया था.

आगे बता दें की, घरेलू एयरलाइन इंडिगो ने एक बयान में कहा कि एक अन्य घटना 2 दिसंबर को हुई. जब कन्नूर से दोहा जाने वाली इंडिगो की एक उड़ान को तकनीकी समस्या के कारण सुरक्षा उपाय के रूप में मुंबई की ओर मोड़ दिया गया था.

आए दिन एयरलाइन में होती रहती हैं समस्या

इंडिगो ने बताया की, “कन्नूर से दोहा के लिए उड़ान भरने वाली इंडिगो की उड़ान 6E-1715 को एहतियात के तौर पर मुंबई के लिए डायवर्ट किया गया था. ऑपरेटिंग क्रू ने एक तकनीकी समस्या देखी और आवश्यक रखरखाव के लिए विमान को मुंबई की ओर मोड़ दिया. यात्रियों को उनकी आगे की यात्रा के लिए एक वैकल्पिक विमान में ठहराया जा रहा है.”

बाद में, नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने भी एक बयान में कहा कि इंडिगो एयरबस प्रकार A320/CFM LEAP और विमान VT-ISQ को पीले हाइड्रोजन रिसाव के कारण मुंबई की ओर मोड़ दिया गया था और पुर्जों को भेजा जा रहा था.

इससे पहले इसी तरह की एक घटना में, जेद्दा से कोझिकोड जाने वाली स्पाइसजेट की एक उड़ान को भी तकनीकी कारणों से कोच्चि की ओर मोड़ दिया गया था. हालांकि, सभी यात्री सुरक्षित उतर गए और वाहक ने उन्हें सूचित किया. स्पाइसजेट के एक प्रवक्ता ने एएनआई को बताया कि फ्लाइट कोचीन में उतरी और सभी यात्री सुरक्षित उतर गए थे.

One thought on “Air India विमान में महिला के उपर टॉयलेट करने वाला शख्स बेंगलुरु से किया गया गिरफ्तार”

Leave a Reply