Mallikarjun Kharge आज दाखिल कर सकते हैं कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन

Mallikarjun Kharge: सूत्रों का कहना है की मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव की दौड़ में शामिल हो गए हैं. ऐसे में कहा जा रहा है की दिग्विजय सिंह नामांकन दाखिल नहीं कर सकते हैं. अब मल्लिकार्जुन खड़गे ने मैदान में प्रवेश कर लिया है और आज दोपहर 12 बजे के बाद कभी भी अपना नामांकन दाखिल करेंगे. बता दें की, 82 विधायकों के इस्तीफे के साथ राजस्थान में राजनीतिक संकट के बाद खड़गे को पार्टी पर्यवेक्षक (party observer) नियुक्त किया गया था.

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए रेस में शामिल हुआ एक और नाम

ANI से मिली जानकारी के मुताबिक, ऐसा लगभग 20 साल बाद हो रहा है जब कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए गैर-गांधी कैंडिडेट को खड़ा किया जा रहा है. सबकी नज़रे अब कांग्रेस के इस चुनाव पर हैं. इसी बीच अब एक और नया नाम सामने आया है. बताया जा रहा है की, मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव की दौड़ में शामिल हो गए हैं.

सूत्रों ने मीडिया को बताया कि कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे आज दोपहर 12 बजे के बाद कभी भी पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगे. इसके साथ अब यह भी खबर आ रही है की, चूंकि मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव की दौड़ में शामिल हो गए हैं. ऐसे में दिग्विजय सिंह नामांकन दाखिल नहीं कर सकते हैं. इससे थरूर और खड़गे के बीच सीधी लड़ाई होगी.

क्या Mallikarjun Kharge के आने से पीछे हटे दिग्विजय सिंह ?

मीडिया अब ऐसे खबरे तेज़ पकड़ रहीं हैं की, मल्लिकार्जुन खड़गे के मैदान में आ जाने से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह नामांकन दाखिल नहीं करेंगे. वहीँ बता दें की मीडिया से बातचीत में कांग्रेस अध्यक्ष पद के दावेदार शशि थरूर ने कहा है की, “मैंने हमेशा कहा है कि मैं एक गंभीर दावेदार हूं.”

इसके आलावा दिग्विजय सिंह की उम्मीदवारी के बारे में पूछे जाने पर शशि थरूर ने कहा की, “हम सभी समान विचारधारा साझा करते हैं. चाहते हैं कि पार्टी मजबूत हो. यह दोस्ताना मुकाबला है. कोई प्रतिद्वंद्विता नहीं है.”

भाजपा के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने दिग्विजय सिंह पर तंज कसते हुए कहा, “वह गांधी परिवार के साथ वही करेंगे जो अशोक गहलोत ने सीपी बनने से पहले किया था.”

अमित मालवीय का अधिकारिक ट्वीट…

राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने कहीं ये बातें

राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा, “मैं दलित समुदाय के एक नेता का समर्थन करूंगा. मैं एक ऐसे नेता का समर्थन करूंगा जो लोकसभा और राज्यसभा को जानता हो. वह दोपहर 12-12:30 बजे के बीच अपना नामांकन भर सकते है.” उन्होंने आगे कहा की, “दिग्विजय सिंह केवल लड़ रहे थे क्योंकि कोई और नहीं था. मुझे लगता है कि यह थरूर बनाम खड़गे होगा.”

अब अगर अशोक गहलोत की बात करें तो, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कल सोनिया गांधी से उनके विधायकों द्वारा राजस्थान विद्रोह के लिए माफी मांगने के बाद दौड़ से बाहर हो गए है. अब इस बात पर अटकले तेज़ हो गई हैं की, क्या अब वो राजस्थान के मुख्यमंत्री बने रहेंगे या नहीं. फिलहाल देखने वाली बात ये होगी की आखिरकार कौन संभालेगा कांग्रेस की कमान.

One thought on “Mallikarjun Kharge आज दाखिल कर सकते हैं कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन”

Leave a Reply