Maharashtra crisis: शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे 40 विधायकों को लेकर पहुँचे गुवाहाटी

Maharashtra crisis: ANI की ख़बर के मुताबिक, शिवसेना(Shivsena) के बागी विधायक सूरत से गुवाहाटी पहुंचे हैं. इस दौरान एकनाथ शिंदे(Eknath Shinde) ने मीडिया से बात करते हुए दावा किया कि, हमारे साथ 40 विधायक हैं. इस दौरान कई विधायक विक्टरी साइन दिखाते हुए दिखें तो कई हाथ जोड़ते हुए नज़र आए.

एकनाथ शिंदे पहुँचे गुवाहटी शिवसेना में हलचल हुई तेज़

महाराष्ट्र(Maharashtra crisis) में कभी भी हो सकता है तख्ता पलट. महाराष्‍ट्र(Maharashtra crisis) की उद्धव ठाकरे(Uddhav Thackeray) सरकार में शहरी विकास और लोक निर्माण मामलों के मंत्री एकनाथ शिंदे(Eknath Shinde) गुवाहाटी पहुंच गए हैं. बुधवार को वह शिवसेना के विधायकों के साथ सूरत चले गए थे, जिसके बाद से महाराष्‍ट्र(Maharashtra) के सियासी गलियारे में हलचल मची हुई है.

बता दें की महाराष्ट्र में कुल 287 सीटें हैं. जिसमे सरकार बनाने के लिए बहुमत चहिए 144 का. मीडिया में ख़बरें ये हैं की  उद्धव ठाकरे(Uddhav Thackeray) सरकार के 40 विधायक टूट चुगें हैं. ऐसे में कयास लगाये जा रहे हैं की शिवसेना(shivsena) सत्ता खो देगी. एकनाथ शिंदे गुवाहाटी के रेडिसन ब्‍लू होटल पहुंचे, जहां उन्‍होंने मीडिया से बात करते हुए शिवसेना के 55 में से 40 विधायकों के साथ होने का दावा किया है.

वरिष्ठ नेता शरद पवार ने ठाकरे से की बात

मिली जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच शरद पवार(Sharad Pawar) ने उद्धव ठाकरे से बात की है. हालांकि, दोनों के बीच हुई बातचीत अभी सामने नहीं आई है. किसी भी बात की अभी अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. इन्ही सब विवादों के चलते मुंबई(Mumbai) में शिवसेना नेता संजय राउत के आवास के बाहर एक पोस्टर लगाया गया है जिसमें लिखा है- “तेरा घमंड तो चार दिन का है पगले, हमारी बादशाही तो खानदानी है.”

बता दें की, शिवसेना(Shivsena) के सांसद संजय राउत(Sanjay Raut) ने पहले दावा किया था कि कुछ मंत्रियों समेत 14 से 15 विधायक शिंदे के साथ गुजरात(Gujarat) के सूरत(Surat) शहर में हैं. वहीं पार्टी के एक अन्य नेता ने दावा किया कि यह संख्या 23 हो सकती है. लेकिन फिलहाल तो एकनाथ शिंदे(Eknath Shinde) के दावे के मुताबिक unke साथ 40 विधायक हैं.

Leave a Reply