Lionel Messi ने कहा की कतर में होने वाला FIFA World Cup उनका आखिरी विश्व कप होगा

Lionel Messi: अर्जेंटीना के कप्तान लियोनेल मेसी ने गुरुवार को कहा कि कतर में आगामी 2022 विश्व कप निश्चित रूप से उनके करियर का आखिरी होगा विश्व कप होगा. मेसी (Lionel Messi) ने इसकी घोषणा अर्जेंटीना के पत्रकार सेबास्टियन विग्नोलो के साथ एक इंटरव्यू के दौरान की है.

Lionel Messi का यह होगा आखिरी विश्व कप

रायटर्स से मिली जानकारी के मुताबिक, अर्जेंटीना के कप्तान लियोनेल मेसी (Lionel Messi) काफी समय से वर्ल्ड कप का हिस्सा रहे हैं.  मेसी फिलहाल 35 साल के हैं और अर्जेंटीना के लिए चार वर्ल्ड कप खेल चुके हैं. जानकारी के लिए बता दें की, 2022 में होने वाला वर्ल्ड कप कप्तान लियोनेल मेसी का पांचवां फीफा वर्ल्ड कप होगा.

एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा की “यह मेरा आखिरी विश्व कप है, निश्चित रूप से. मैं शारीरिक रूप से अच्छा महसूस करता हूं. मैं इस साल बहुत अच्छा प्री-सीजन करने में सक्षम था. जो मैं पिछले साल नहीं कर सका.” उन्होंने आगे कहा की, “मैं जहां हूं, वहां पहुंचना जरूरी था, मन की अच्छी स्थिति और बहुत उम्मीद के साथ खेलूँगा.” उन्होंने आगे कहा, “विश्व कप को लेकर चिंता है. हम इसके शुरू होने का अब और इंतजार नहीं कर सकते.”

2005 में, मेस्सी ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर डेब्यू किया था. तब उन्होंने हंगरी के खिलाफ खेला था. वे 164 मैचों में 90 गोल कर चुके हैं. उन्होंने वर्ल्ड कप के 19 मुकाबलों में 6 गोल दागे हैं. मेसी ने अपना पहला कॉन्ट्रैक्ट नैपकिन पेपर पर साइन किया था. बताया जाता है की, पेपर ना होने की वजह से नैपकिन पेपर उन्होंने साइन किया था.

लियोनेल मेसी की सोशल मीडिया पर भी है अच्छी फैन फॉलोइंग है

वैसे तो अर्जेंटीना के कप्तान लियोनेल मेसी बहुत अच्छे प्लेयर हैं. इसके साथ ही उनकी बहुत अच्छी फैन फॉलोइंग है. instagram (इंस्टाग्राम) पर उनके 364 मिलियन फॉलोवर हैं. अर्जेंटीना के कप्तान लियोनेल मेसी का इंस्टाग्राम अकाउंट…

बताया जाता है की, अर्जेंटीना की टीम कभी मेसी की मौजूदगी में फीफा वर्ल्ड कप नहीं जीत सकी है. हालाँकि, 2014 में टीम फाइनल में पहुंची थी लेकिन जर्मनी के हाथों  हार गई थी. इस बार जब उनका यह आखिरी वर्ल्ड कप है तो सबकी निगाहें उन्ही पर टिकी हुई हैं. WION में छपी खबर के मुताबिक, मेसी फ्रेंच क्लब पेरिस सेंट जर्मेन से भी खेलते हैं. इस क्लब के लिए उन्होंने 47 मैचों में 19 गोल दागे हैं.

अर्जेंटीना के कप्तान लियोनेल मेसी 6 साल की उम्र से फुटबॉल खेल रहे हैं. वो रोज़ 15 से 20 मिनट तक फुटबॉल अपने पैरों के बीच दबा लेते थे. यह करता देखकर लोग उन्हें पैसे देकर जाते थे. इसके कुछ वर्षों बाद जब मेसी 10 साल के हुए तो पता चला कि उन्हें ‘ग्रोथ हार्मोन डेफिशिएंसी’ (इसमें शरीर का विकास रुक जाता है) की बीमारी है. उनके इलाज के लिए परिवार के पास ज्यादा पैसे नहीं थे.

लियोनेल मेसी ना सिर्फ अर्जेंटीना के बल्कि पूरी दुनिया के पसंदीदा खिलाड़ी हैं. हालाँकि, उनके ये आखिरी वर्ल्ड कप कहे जाने के बाद से लोगों में बहुत निराशा है. लेकिन इसके साथ ही उनका प्यार भी मेसी के साथ है. भारत में भी अर्जेंटीना के फेमस खिलाड़ी लियोनेल मेसी की काफी अच्छी फैन फॉलोइंग है.

Leave a Reply