September 29, 2022
Lalit Modi: IPL संस्थापक ललित मोदी ने कहा की, “जब मैं शामिल हुआ तो BCCI के बैंक में 40 करोड़ रुपये थे और जब मुझ पर प्रतिबंध लगाया गया तो...”

Lalit Modi: IPL संस्थापक ललित मोदी ने कहा की, “जब मैं शामिल हुआ तो BCCI के बैंक में 40 करोड़ रुपये थे और जब मुझ पर प्रतिबंध लगाया गया तो...”

Spread the love

Lalit Modi: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के पूर्व अध्यक्ष ललित मोदी (Lalit Modi) ने यह कहते हुए एक साहसिक दावा किया है कि उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के शुभारंभ की मदद से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की संपत्ति को कई गुना बढ़ाने में मदद की है. बता दें की, इन दिनों ललित मोदी बॉलीवुड अभिनेत्री सुष्मिता सेन के साथ अपने अफेयर को लेकर सुर्ख़ियों में बने हुए हैं. ऐसे कयास लगाए जा रहे थे की दोनों की शादी होने वाली है. लेकिन इस पर सुष्मिता सेन ने सोशल मीडिया के जरिए सफाई दी है.

सुर्ख़ियों में छाए हैं आईपीएल संस्थापक ललित मोदी

सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) से अपने अफेयर का एलान करने के बाद से ललित मोदी (Lalit Modi) सोशल मीडिया से लेकर इन दिनों सुर्ख़ियों में छाए हुए हैं. WION की ख़बर के मुताबिक,  ललित मोदी ने अपनी इंस्टाग्राम (Instagram) पोस्ट में दावा किया है कि वो बीसीसीआई (BCCI) का बैंक बैलेंस 40 करोड़ से 47 हजार करोड़ तक ले गए थे.

बता दें की, इसी दौरान ललित मोदी ने बीसीसीआई (BCCI) से लेकर उन सभी लोगों पर निशाना साधा है जो ललित मोदी (Lalit Modi) और सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) की शादी की बातें कर रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कई लोगों ने पूर्व आईपीएल अध्यक्ष को भी ट्रोल किया है. इनके साथ ही पूर्व मिस यूनिवर्स को भी ट्रोल किया जा रहा है की वो एक शख्स के साथ रिलेशनशिप में हैं जिसने भारत में इतनी धांधली की है.

खबरों की माने तो, ललित मोदी को वर्ष 2013 में बीसीसीआई (BCCI) द्वारा आजीवन प्रतिबंधित कर दिया गया था. उन्हें कुल 8 आरोपों का दोषी पाया गया था. जिसमें बोली में धांधली, और गवर्निंग काउंसिल की मंजूरी के बिना निर्णय लेना, मनी लॉन्ड्रिंग और सट्टेबाजी शामिल थी. मोदी ने हाल ही में इंस्टाग्राम (Instagram) पर मीडिया और ट्रोल्स पर निशाना साधते हुए एक लंबी पोस्ट साझा करने का दावा किया कि वह एक ‘डायमंड स्पून’ के साथ पैदा हुए थे और उन्होंने कभी किसी से रिश्वत नहीं ली, और न ही भारत सरकार (Indian Government) से कोई एहसान लिया.

क्या कहा ललित मोदी ने

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के पूर्व अध्यक्ष ललित मोदी (Lalit Modi) ने कहा की,

“जब 2008 में मैने कहा था कि आईपीएल पर मंदी का असर नहीं पड़ेगा तो सभी उन पर हंस रहे थे. अब वही लोग बीसीसीआई में बैठकर मजे ले रहे हैं. पूरी दुनिया को पता है कि मैंने यह सब अकेले किया है. बीसीसीआई (BCCI) के किसी बंदर ने एक काम नहीं किया. सब वहां पर रोज के 500 डॉलर के लिए आए थे. आज आप और किसको जानते हैं, जिसने कुछ ऐसा बनाया है. जो देश को जोड़ता है और खेल का मजा दिलाता है, जो मैंने किया. क्या आपको लगता है कि आपके मुझे भगोड़ा कहने से मुझे फर्क पड़ता है.”

बता दें की, व्यवसायी और आईपीएल के पूर्व अध्यक्ष ने 2005 से 2009 तक राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) के अध्यक्ष का पद भी संभाला था.  2014 में एक साल के लिए फिर से नियुक्त किया गया था. वह मोदी एंटरप्राइजेज के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक भी हैं.

1 thought on “Lalit Modi: IPL संस्थापक ललित मोदी ने कहा की, “जब मैं शामिल हुआ तो BCCI के बैंक में 40 करोड़ रुपये थे और जब मुझ पर प्रतिबंध लगाया गया तो…”

Leave a Reply

Your email address will not be published.