September 25, 2022
Spread the love

लद्दाख के तुरतुक सेक्टर में हुए एक बड़े हादसे मेें सेना के सात जवान बलिदान हो गए, जबकि 19 घायल हो गए हैं। सभी को सैन्य अस्पताल पहुंचाया गया। इनमें से कई जवानों की हालत गंभीर है।

सेना के सूत्रों ने बताया कि परतापुर से अग्रिम मोर्चे पर सेना के 26 जवानों को ले जा रहा वाहन फिसलकर श्योक नदी में 50-60 फुट नीचे गिर गया, जिसमें सात जवानों की मौत हो गई जबकि 19 जवान गंभीर रूप से घायल हो गए।

दल ट्रक में सवार होकर परतापुर स्थित ट्रांजित कैंप से आगे जा रहे थे। हनीफ सेक्टर की ओर जा रहा ट्रक जब थोइस से करीब 25 किलोमीटर दूर पहुंचा तो अचानक ट्रक चालक से असंतुलित होकर सड़क से करीब 50 से 60 नीचे श्योक नदी में फिसल कर गिर गया। हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई आसपास के लोगों और पुलिस व सेना के जवानों ने मिलकर रेस्क्यू आपरेशन चलाया। नदी में गिरे सभी जवानों को निकाला गया।

इनमें से सात जवानों की मौके पर ही मौत हो चुकी थी। बाकी 19 घायलों में कई की हालत गंभीर है। सभी को पहले परतापुर के 403 फील्ड अस्पताल पहुंचाया गया।सभी घायलों को स्थानीय सैन्य अस्पताल पहुंचाया गया। प्राथमिक उपचार देने के बाद सभी को चंडीगढ़ के मिलिट्री अस्पताल में एयरलिफ्ट किया गया। घायलों में कई की हालत ज्यादा गंभीर है

मृतक जवान और घायलों के नाम और पते की जानकारी अभी नहीं मिली है। बहरहाल, राहत और बचाव कार्य में वायु सेना के हेलीकाप्टर की भी मदद ली जा रही है |

Leave a Reply

Your email address will not be published.