कृष्णकुमार कुन्नथ (KK) की मौत के बाद से उनके फैंस से लेकर पूरा बॉलीवुड सदमे में है। 53 साल की उम्र में एक मशहूर कलाकार ने दुनिया को अलविदा कह दिया। लेकिन इसी बीच पुलिस ने एक बड़ा खुलासा किया है। खबर है कि सिंगर के शरीर पर चोटें आई हैं। पुलिस ने इस मामले में ‘असामान्य मौत’ का मामला दर्ज किया है।

पुलिस ने क्यों दर्ज़ किया असामान्य मौत का केस

कृष्णकुमार कुन्नथ (Krishnakumar Kunnath) kk के नाम से मशहूर सिंगर की मौत के बाद से सबही को तगड़ा झटका लगा है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो kk के शरीर पर चोटें आई हैं। पुलिस ने इस मामले में ‘असामान्य मौत’ का मामला दर्ज किया है। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में शो के बाद केके (kk) होटल में गिर गए थे। उन्हें निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि बुधवार को उनका पोस्टमार्टम कराया जाएगा, जिसके बाद मौत के कारणों का पता चल सकेगा।

बता दें की kk पश्चिम बंगाल (West Bengal) की राजधानी कोलकाता(Kolkata) में एक कॉन्सर्ट में परफॉरमेंस देने पहुंचे थे। जहां परफॉरमेंस के दौरान ही उनकी तबियत बिगड़ी गई थी। kk को तुरंत सीएमआरआई अस्पताल मे  भर्ती कराया गया था। अरूप विश्वास ने कहा, ”मुझे बताया गया कि उनकी पत्नी और बेटा कल सुबह की फ्लाइट से कोलकाता के लिए रवाना हो रहे हैं। मैं यहां परिवार को हर संभव मदद की पेशकश करने के लिए हूं।”

kk के सेल्समैन से लेकर सिंगर बनने तक का सफर

23 अगस्त, 1968 को दिल्ली  में कृष्ण कुमार कुन्नथ उर्फ केके का जन्म हुआ था।  kk की स्कूल की पढ़ाई दिल्ली के माउंट सेंट मैरी स्कूल में हुई और इसके बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन पूरा किया।  गायकी का शौक बचपन से रखते थे और दूसरी क्लास में उन्होंने सिंगिंग परफॉर्मेंस दी थी जिसके लिए उन्हें अवॉर्ड मिले। कॉलेज के दिनों में केके अक्सर शोले का महबूबा-महबूबा गाना गाया करते थे। उसके बाद  शादी के लिए नौकरी करनी जरूरी थी इसलिए उन्होंने सेल्समैन की 8 महीने तक नौकरी की और साल 1991 में परिवार वालों ने उनकी शादी ज्योति से करवा दी.

कुछ समय बाद उन्होंने नौकरी छोड़ दी और पूरी तरह से गायकी मे आ गए। पहले उन्होंने कीबोर्ड खरीदा और अपने दोस्तों शिबानी कश्यप और साईबल बासु के साथ मिलकर जिंगल्स गाते थे। इसके बाद पैसे बहुत कम मिलने से निराश केके दिल्ली से मुंबई (Mumbai) पहुंच गए।  केके ने 3 हजार से ज्यादा जिंगल्स गाए और लोगों ने उन्हें नोटिस करना शुरू किया। केके (kk) को संगीतकार रंजीत बरोत ने गाने के लिए बुलाया। केके को लगा था कि उन्हें इस गाने के 500 रुपये मिलेंगे लेकिन जब 5 हजार रुपये का चेक मिला तो वे बहुत खुश हुए। केके(kk) ने आवारापन-बंजारापन, छोड़ आए हम, तड़प-तड़प के, कोई कहे कहता रहे, यारों दोस्ती, पल, खुदा जाने, दिल इबादत, जरा सा दिल में जैसे कई सुपरहिट ट्रैक गाए हैं जो हमेशा फैंस के दिलों में जिंदा रहेंगे।

Leave a Reply