Kim Jong Un ने फिर से दी Nuclear War की धमकी, बेटी भी थीं साथ

Kim Jong Un: राज्य मीडिया KCNA ने बताया कि उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन (Kim Jong Un) वैसे तो वो अपने निजी जीवन को गुप्त रखने के लिए जाने जाते हैं. उनको अपनी पहली सार्वजनिक उपस्थिति में अपनी बेटी का हाथ पकड़े हुए देखा गया.

उसी दिन जापान के विशेष आर्थिक क्षेत्र (EEZ) में उतरने वाली एक बैलिस्टिक मिसाइल को लॉन्च करने के एक दिन बाद उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन (Kim Jong Un) ने कहा कि उनका देश परमाणु हथियारों का उपयोग करके निरंतर खतरों का जवाब देते रहेंगे.

Kim Jong Un दिखे अपनी बेटी के साथ, उसी दिन दी परमाणु हथियारों के उपयोग की दी धमकी

राज्य मीडिया KCNA से मिली जानकारी के मुताबिक, उत्तर कोरिया के सैन्य शासक किम जोंग उन (Kim Jong Un) ने अमेरिका व उसके सहयोगी देशों को परमाणु हमले की धमकी दी है. शनिवार को किम ने अपने देश के मिसाइल परीक्षण का खुद निरीक्षण करने के बाद यह बात कही. लॉन्च के साथ किम की बेटी की भी उपस्थिति देखी गई है. उनकी बेटी को पहले कभी सार्वजनिक रूप से पुष्टि नहीं की गई है.

Kim Jong Un ने फिर से दी परमाणु हमले की धमकी, उनकी बेटी भी थीं साथ
                   Kim Jong Un ने फिर से दी Nuclear War की धमकी, बेटी भी थीं साथ

राज्य एजेंसी द्वारा साझा की गई तस्वीरों में उनकी बेटी किम का हाथ पकड़े हुए एक सफेद पफर जैकेट में नेता के बगल में खड़ी दिखाई दे रही है. जबकि किम सैन्य हार्डवेयर को देख रहे हैं. हालांकि, राज्य मीडिया ने उस लड़की का नाम नहीं लिया. जो किम के साथ दिखाई दी थी. उनकी बेटी किम (Kim Jong Un) के साथ तब दिखी जब किम ने शुक्रवार को एक मिसाइल का परीक्षण किया था.

किम ने गंभीरता से परमाणु हमले की घोषणा की है

सरकारी मीडिया कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी ने बताया की, किम जोंग उन (Kim Jong Un) ने गंभीरता से परमाणु हमले की घोषणा की है. उनका कहना है की अगर दुश्मन लगातार धमकी देंगे तो वो भी चुप नही बैठेंगे. बताया जा रहा है की किम की पत्नी भी मिसाइल लॉन्च में शामिल हुईं थीं. एक दिन पहले जापानी रक्षा मंत्रालय ने घोषणा की कि टोक्यो और वाशिंगटन क्षेत्र में एक सैन्य अभ्यास कर रहे हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शुक्रवार को जापान सागर के ऊपर दो सहयोगियों द्वारा संयुक्त सैन्य अभ्यास किए जाने के बाद उत्तर कोरियाई नेता संयुक्त राज्य अमेरिका और जापान को जवाब दे रहे थे.

ये है किम की बेटी का नाम

वैसे तो किम जोंग उन कई राज़ों वाले शख्स है. 2013 में पूर्व बास्केटबॉल स्टार डेनिस रोडमैन ने ब्रिटिश दैनिक गार्जियन को बताया कि किम का एक बच्चा है जिसका नाम “Ju Ae” है. उन्होंने कहा कि उन्होंने किम को एक अच्छा पिता बताते हुए परिवार के साथ समय बिताया और उन्होंने किम की पत्नी री सोल जू से बात की.

बताया जाता है की, राज्य मीडिया ने किम और री की शादी की घोषणा जुलाई 2012 तक नहीं की थी. दक्षिण कोरियाई खुफिया जानकारी के अनुसार शादी होने के तीन साल बाद इस बात की जानकारी को साझा किया गया था.

 

Leave a Reply