Karnataka: प्रधानमंत्री मोदी ने बेंगलुरु में सेंटर फॉर ब्रेन रिसर्च का उद्घाटन किया

Karnataka-Bengaluru: इस वक़्त भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Narendra Modi) कर्नाटक(Karnataka) दौरें पर है. आज उन्होंने राजधानी बेंगलुरु(Bengaluru) में इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस में नवनिर्मित सेंटर फॉर ब्रेन रिसर्च का उद्घाटन किया. बेंगलुरु में कार्यक्रम को संपन्न करने के बाद पीएम मोदी बागची-पार्थसारथी मल्टी-स्पेशियलिटी अस्पताल की आधारशिला भी रखेंगे.

कर्नाटक को प्रधानमंत्री ने दीं कई सौगातें

ANI से मिली जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी(PM Narendra Modi) आज से कर्नाटक(Karnataka) के दो दिन के दौरे पर रहेंगे. वह बेंगलूरू(Bengaluru) और मैसूर (Mysore) में विभिन्‍न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्‍यास करेंगे. इस दौरान वे बेंगलुरु(Bengaluru) में डॉ. बीआर अंबेडकर स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स का भी दौरा करेंगे.

इसके अलावा बेस यूनिवर्सिटी के नए परिसर का उद्घाटन और बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर(B. R. Ambedkar) की एक प्रतिमा का अनावरण करेंगे. केंद्र इंफोसिस के सहसंस्‍थापक कृष गोपाल कृष्‍णन से मिली दान की राशि से बनाया गया है. प्रधानमंत्री भारतीय विज्ञान संस्‍थान में आठ सौ पचास बिस्‍तरों वाले बागची – पार्थसारथी अनुसंधान अस्‍पताल की आधारशिला भी रखेंगे. इस अस्‍पताल के लिए माइंड ट्री आईटी कंपनी सहायता दे रही है.

प्रधानमंत्री 27000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन और शिलान्यास

रिपोर्ट के मुताबिक, 20 जून यानी आज प्रधानमंत्री मोदी(PM Modi) 27000 करोड़ रुपये से अधिक की कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. प्रधानमंत्री 21 जून को 8वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस( International Day of Yoga) के अवसर पर सुबह साढ़े छह बजे के करीब मैसूर(Mysore) पैलेस मैदान में सामूहिक योग(Yoga) प्रदर्शन में शामिल होंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Narendra Modi)  बेंगलूरू(Bengaluru) उपनगरीय रेल परियोजना, सड़क परियोजनाओं और मल्‍टी मॉडल लॉजिस्टिक पार्क के शिलान्‍यास सहित विभिन्‍न विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे. इस परियोजना को 15,700 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से तैयार किया जाएगा और इसमें 4 गलियारों की परिकल्पना की गई है जिनकी कुल लंबाई 148 किलोमीटर से अधिक है. पीएमओ(PMO) ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत यह कार्यक्रम 75 केंद्रीय मंत्रियों के नेतृत्व में देश भर में 75 स्थानों पर आयोजित किया जाएगा.

PMO का ट्वीट…

2 thoughts on “Karnataka: प्रधानमंत्री मोदी ने बेंगलुरु में सेंटर फॉर ब्रेन रिसर्च का उद्घाटन किया”
  1. […] कर्नाटक राज्य में लगभग 8.5 मिलियन का दक्षिणी महानगर 1990 के दशक में फला-फूला और दुनिया के बैक ऑफिस में कई आउटसोर्सिंग और सॉफ्टवेयर कंपनियों का घर है. शहर की कंपनियों ने शिकायत की है कि बुनियादी ढांचे का विकास नहीं हुआ है. […]

Leave a Reply

Your email address will not be published.