September 26, 2022
Kamal R Khan को आज मुंबई एयरपोर्ट पर किया गया गिरफ्तार

Kamal R Khan को आज मुंबई एयरपोर्ट पर किया गया गिरफ्तार

Spread the love

Kamal R Khan: मलाड पुलिस ने मंगलवार को बॉलीवुड निर्माता, अभिनेता और आलोचक कमाल आर खान को गिरफ्तार कर लिया है. क्योंकि वह 2020 में उनके खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी होने के बाद छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरे थे.

शिवसेना नेता राहुल कनाल ने दायर की थी शिकायत

ANI से मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस के अनुसार, युवा सेना सदस्य राहुल कनाल द्वारा दायर एक शिकायत में केआरके पर सोशल मीडिया पर ट्वीट के माध्यम से धर्म के आधार पर हमलों में लिप्त होने का मामला दर्ज किया गया था.

कमाल आर खान के ट्वीट और बॉलीवुड फिल्मों और अभिनेताओं पर उनके खुले मजाक अक्सर उन्हें मुश्किल में डाल देते हैं. पुलिस दो साल से कमाल (Kamal R Khan) की तलाश में थी. लेकिन वह मुंबई में नहीं थे. 29 अगस्त को केआरके जैसे ही एयरपोर्ट पर उतरे उन्हें हिरासत में ले लिया गया.

कमाल आर खान के खिलाफ मलाड पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई गई थी. साल 2020 में केआरके ने दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर के अस्पताल में भर्ती होने पर आपत्तिजनक ट्वीट किया था. जिसके बाद शिवसेना नेता राहुल कनाल ने कमाल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनके खिलाफ पहले लुक आउट सर्कुलर जारी किया गया था. उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ 2020 में विभिन्न भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत 153 (दंगा भड़काने के इरादे से उकसाना) और 500 (मानहानि की सजा), और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के प्रावधानों के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी.

सुपरस्टार सलमान खान भी थे कमाल से परेशान

बता दें की, जून 2021 में, बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान ने मुंबई की एक अदालत के समक्ष एक आवेदन दायर कर मांग की कि कमाल आर खान (Kamal R Khan)  के खिलाफ अवमानना ​​​​कार्रवाई शुरू की जाए क्योंकि ऐसा न करने का वादा करने के बावजूद उन्होंने अपमानजनक टिप्पणी करना जारी रखा है.

आवेदन सलमान द्वारा दायर मानहानि के मुकदमे में दायर किया गया था. जिसमें केआरके को प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से अभिनेता, उनके व्यावसायिक उपक्रमों और फिल्मों / परियोजनाओं पर वीडियो या कोई अन्य सामग्री बनाने और अपलोड करने से रोकने की मांग की गई थी.

मिली जानकारी के मुताबिक, कमाल राशिद खान, जिन्हें केआरके के नाम से जाना जाता है. एक अभिनेता और व्यवसायी हैं. वह सोशल मीडिया पर बेहद लोकप्रिय हैं और उनका एक YouTube चैनल भी है. जहां वे फिल्मों की समीक्षा करते हैं.

‘बिग बॉस’ में भी नज़र आ चुगे हैं कमाल राशिद खान

‘देशद्रोही’ जैसी फिल्में करने वाले अभिनेता को राष्ट्रीय स्तर पर तब जाना जाता था. जब उन्होंने बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान द्वारा होस्ट किए जाने वाले लोकप्रिय रियलिटी टीवी शो ‘बिग बॉस’ में एक प्रतियोगी के रूप में भाग लिया था.

हाल के वर्षों में, वह सोशल मीडिया पर एक ध्रुवीकरण करने वाली शख्सियत बन गए हैं. जिनके पोस्ट और बयान अक्सर प्लेटफॉर्म पर विवादों और चर्चाओं का कारण बनते हैं. ट्विटर पर उन्हें लाखों लोग फॉलो करते हैं और प्लेटफॉर्म पर काफी ध्यान आकर्षित करते हैं.

सोशल मीडिया पर काफ़ी उनके मीमस भी बनते हैं. जिसको लेकर भी वो खूब सुर्ख़ियों में रहते हैं. लेकिन फिलहाल के लिए उनको गिरफ्तार कर लिया गया है. आगे उन पर कानूनी कार्यवाही जारी रहेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.