Kabul Blast: काबुल के गुरुद्वारा में हुआ ब्लास्ट, मची अफरा तफरी

काबुल(Kabul) में शनिवार को एक सिख गुरुद्वारे के पास एक व्यस्त सड़क पर कम से कम दो विस्फोट हुए. ब्लास्ट की वजह से वहाँ आफर तफरी मच गई. लोगों में डर का माहौल है. मले के पीछे इस्लामिक स्टेट के खुरासान मॉड्यूल (ISIS-K) का हाथ बताया जा रहा है.

ब्लास्ट से सहमे लोग

‘टोलो न्यूज’ ने धमाके का वीडियो साझा करते हुए ट्वीट किया कि विस्फोट काबुल(Kabul) के कार्ते परवान इलाके में हुआ. इलाके में गोलीबारी की भी खबर है. कार्ते परवान गुरुद्वारा उसी क्षेत्र में स्थित है. भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर(S. Jaishankar) ने इस मामले को लेकर कहा है कि गुरुद्वारा कर्ते-परवान पर हुए कायराना हमले की हम कड़ी निंदा करते हैं.

ख़बरों की माने तो, चीन(China) की स्थानीय समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने एक प्रत्यक्षदर्शी के हवाले से कहा, ”हमने स्थानीय समयानुसार सुबह करीब छह बजे कार्ते परवान इलाके में विस्फोट की आवाज सुनी. दो विस्फोट होने की जानकारी मिली है. पहला विस्फोट हुआ और उसके लगभग आधे घंटे बाद दुसरे विस्फोट होने की जानकारी प्राप्त हुई.

स्थानीय लोगों ने सबसे पहले यह नजारा देखा. गुरुद्वारे(Gurudwara) से 3 लोग बाहर आने में कामयाब रहे, जिनमें से 2 घायल थे. इन्हें अस्पताल भेजा गया है. ताजा जानकारी के मुताबिक, सिख संगत के 7 से 8 लोग और दो हमलावर अभी भी गुरुद्वारे के अंदर ही हैं. प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक, विस्फोट के कारण आसमान में धुएं का गुबार फैल गया.

हमले के बाद से पूरे इलाके में दहशत का माहौल है. उसने कहा, “विस्फोट में बड़ी संख्या में लोगों के मारे जाने की आशंका है। सुरक्षा बलों द्वारा चेतावनी के लिए कई गोलियां दागी गईं. मिली जानकारी के मुताबिक, इससे पहले विदेश मंत्रालय (MEA) ने ट्वीट किया, ‘हम काबुल शहर में एक पवित्र गुरुद्वारे पर हुए हमले की घटना से बहुत चिंतित हैं. हम स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं और आगे की घटना के बारे में अधिक जानकारी की प्रतीक्षा कर रहे हैं.’

ट्वीट…

Leave a Reply

Your email address will not be published.