Joe Biden: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन हुए कोरोना पॉजिटिव

व्हाइट हाउस के एक बयान में कहा गया है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन (Joe Biden) ने गुरुवार को COVID-19 के लिए सकारात्मक (Positive) परीक्षण किया है. अमेरिकी प्रेस सचिव काराइन जीन-पियरे ने एक आधिकारिक बयान में कहा की, “राष्ट्रपति जो बिडेन कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. हालाँकि उन्होंने कोरोना टीका लगाया था और सभी प्रोटोकॉल्स को फॉलो करते थे. फिर भी वो संक्रमित हो गए.”

अधिकारिक बयान में ये बातें आई सामने

व्हाइट हाउस से आये अधिकारिक बयान में ये कहा गया है की, “आज सुबह, राष्ट्रपति जो बिडेन ने COVID-19 पॉजिटिव निकले हैं. उनको कोरोना से बचाव के लिए टीका पहले लग चुगा है उसके बावजूद भी वो कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. जिसके चलते उनको वाइट हाउस में ही अलग कर दिया गया है. हालाँकि राष्ट्रपति जो बिडेन को बहुत हल्के लक्षणों का अनुभव हुआ है. लेकिन फिर भी सारे प्रोटोकॉल्स को बराबर फॉलो किया जा रहा है.”

व्हाइट हाउस के बयान में कहा गया है कि, “Covid-19 पॉजिटिव होने के कारण अमेरिकी राष्ट्रपति अपने आवास से जूम कॉल और फोन के जरिए नियोजित बैठकों में हिस्सा लेंगे.” व्हाइट हाउस ने कहा कि COVID-19 के लिए जो बिडेन का अंतिम पिछला परीक्षण मंगलवार को हुआ था. उस वक़्त  उनका नकारात्मक (Negative) परीक्षा परिणाम आया था. वाइट हाउस में अब सभी को सचेत कर दिया गया है. अब सभी लोग कोरोना के सभी नियमों का सही से पालन करेंगे.

बता दें की, व्हाइट हाउस ने यह भी कहा कि यह बिडेन की स्थिति पर एक रोजाना अपडेट करेगा. क्योंकि वह क्वाइंटीन में ऑफिस के कर्तव्यों को पूरा करना जारी रखेंगे. वाइट हाउस ने अपने अधिकारिक बयान में बताया है की, राष्ट्रपति जो बिडेन के कोरोना लक्षण थे की उनको नाक बहने के साथ ही सूखी खांसी और थकान की शिकायत हो रही थी. जब जांच हुई तब पता चला की वो कोरोना पॉजिटिव हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने भी किया ट्वीट

व्हाइट हाउस (white House) से आये अधिकारिक बयान के बाद भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भी अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन के जल्दि स्वस्थ होने की कामना की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने ट्वीट कर के कहा है की, “अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के कोरोना संक्रमण से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं. उनके अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करता हूं.”

अभी कुछ महीनो पहले अमेरिका ने अपनी एक रिसर्च में बताया था की कोरोना वायरस के खिलाफ अमेरिकी फाइजर और मॉडर्ना एमआरएनए वैक्सीन (Pfizer and Moderna mRNA vaccines) की तीसरी खुराक यानी बूस्टर डोज़ की प्रभावशीलता चौथे महीने तक काफी हद तक कम हो जाती है. इस बयान के चलते भी काफ़ी चर्चा हुए थी. अमेरिका ने ये एक्सपेरिमेंट अपने मरीजों पर किया था. और उसके रिपोर्ट सार्वजिनक रूप से साझा की थी.

बता दें की, अमेरिका ने मरीजों में वैक्सीन की प्रभावशीलता का अनुमान टीकाकृत और गैर टीकाकृत रोगियों के बीच कोविड पॉजिटिव टेस्टिंग कर के किया था. उसके बाद यूएस सेंटर ऑफ डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (CDC) ने वैक्सीन को लेकर ये बयान दिया था.

प्रधानमंत्री मोदी का अधिकारिक ट्वीट…

2 thoughts on “Joe Biden: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन हुए कोरोना पॉजिटिव”

Leave a Reply