अमेरिका की प्रथम महिला Jill Biden हुई कोरोना पॉजिटिव

Jill Biden: कोरोना का कहर अभी थमा नहीं है. कोरोना के मामले सामने आते रहतें हैं. इस बीच खबर आई है की, अमेरिका की प्रथम  महिला और जो बिडेन की पत्नी जिल बिडेन (Jill Biden) कोरोना पॉजिटिव हो गई हैं. बता दें की, इसके पहले अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन कोरोना  पॉजिटिव पाए गए थे.

जिल बिडेन हुईं COVID पॉजिटिव

ANI से मिली जानकारी के मुताबिक, यूएस फर्स्ट लेडी जिल बिडेन (Jill Biden) ने कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है और हल्के लक्षण विकसित किए हैं.  व्हाइट हाउस ने मंगलवार को कहा, दो सप्ताह बाद उनके पति जो बिडेन ने दूसरी बार वायरस को अनुबंधित किया.

संचार निदेशक एलिजाबेथ अलेक्जेंडर ने एक बयान में कहा है की, राष्ट्रपति की 71 वर्षीय पत्नी ने सोमवार को नकारात्मक परीक्षण किया, लेकिन देर शाम को ठंड जैसे लक्षण पाए गए हैं. अलेक्जेंडर ने कहा कि बाद में रैपिड एंटीजन परीक्षण नकारात्मक था. लेकिन अधिक विस्तृत पीसीआर परीक्षण सकारात्मक था.

पहली महिला जिल बिडेन को मौखिक एंटीवायरल गोली Paxlovid का एक कोर्स निर्धारित किया गया है. और कम से कम पांच दिनों के लिए अलग रहना होगा. अलेक्जेंडर ने कहा, “वह डबल-टीका है. दो बार बढ़ाया गया है. और केवल हल्के लक्षणों का अनुभव कर रहा है.”

दक्षिण कैरोलिना में छुट्टी के दौरान हुआ कोरोना परिक्षण

अधिकारिक जानकारी के मुताबिक, उनके सहयोगी ने कहा कि जिल बिडेन ने दक्षिण कैरोलिना में छुट्टी के दौरान सकारात्मक परीक्षण किया. जहां वह एक निजी निवास पर रह रही हैं और लगातार दो नकारात्मक परीक्षणों के बाद व्हाइट हाउस लौट आएंगी.

राष्ट्रपति बिडेन, जो नवंबर में 80 वर्ष के हो गए, हाल ही में कोरोना वायरस के दो अलग-अलग मुकाबलों का सामना कर चुगें हैं. उन्होंने पहली बार 21 जुलाई को सकारात्मक परीक्षण किया और व्हाइट हाउस में अलग-थलग रहते हुए अपने कर्तव्यों का पालन करना जारी रखा था.

कोरोना ने अपने पीक समय में अमेरिका में भी तबाही मचाई थी. जिसकी वजह से अब अमेरिका में सतर्कता ज्यादा बर्ती जा रही है. अमेरिका के राष्ट्रपति को भी कोरोना के सारे नियमों का सख्त़ी से पालन करना पड़ रहा है.

फाइजर के सीईओ अल्बर्ट बोर्ला भी पाए गए संक्रमित

अधिकारिक जानकारी के मुताबिक, पी फाइजर के सीईओ कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं. कंपनी के चेयरमैन और सीईओ अल्बर्ट बौर्ला ने बताया कि उन्होंने फाइजर का पैक्सलोविड पिल ट्रीटमेंट लेना शुरू कर दिया है और ठीक होने तक आइसोलेट में ही रहने वाले हैं.

जानकारी के लिए बता दें की, अमेरिका में कोरोना से राहत पाने में अमेरिका ने भारत को धन्यवाद दिया था. कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus) से निपटने में भारत (India) के सहयोग की अमेरिका (America) ने सरहाना की थी. अमेरिका ने कहा कि भारत का रवैया कोरोना (Coronavirus) की शुरुआत से ही, इससे निपटने के लिए किए जा रहे प्रयासों में बेहद सकारात्मक रहा है.

इसके अलावा अमेरिका ने भारत के लिए कहा था की, मेडिकल उपकरणों से लेकर दवाओं की सप्लाई में अमेरिका के साथ एक अच्छे भागीदार के तौर पर मिलकर काम किया था. हालाँकि, अभी के लिए फिलहाल कोरोना से काफ़ी हद तक लोगों को राहत मिली है. कोरोना को लेकर WHO की तरफ से कुछ ख़ास नहीं कहा गया है.

4 thoughts on “अमेरिका की प्रथम महिला Jill Biden हुई कोरोना पॉजिटिव”

Leave a Reply