BCCI के सचिव Jay Shah ने कहा की, भारत 2023 एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगा

Jay Shah: बीसीसीआई (BCCI) के सचिव जय शाह (Jay Shah) ने साफ कर दिया है कि भारत साल 2023 में एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगा. जिस खबर के सामने आते ही पाकिस्तान और भारत के बीच एक जंग छिड़ गयी है.

बीसीसीआई की 91वीं वार्षिक आम बैठक के बाद, जय शाह (Jay Shah) जो एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) के प्रमुख भी हैं. उन्होंने कहा कि अगले साल का एशिया कप न्यूट्रल स्थान पर खेला जाएगा. एशिया कप 2023 मूल रूप से पाकिस्तान में खेला जाना था.

Jay Shah इस स्टेटमेंट से मचा बवाल

NDTV से मिली जानकारी के मुताबिक, एशियाई क्रिकेट परिषद के प्रमुख (Asian Cricket Council chief) जय शाह (Jay Shah) ने पुष्टि की एशिया कप 2023 पाकिस्तान के बजाय एक न्यूट्रल स्थान पर खेला जाएगा. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के फ्यूचर टूर्स प्रोग्राम के अनुसार, टूर्नामेंट मूल रूप से पीसीबी (PCB) की देखरेख में खेला जाना था.

BCCI के सचिव Jay Shah ने कहा की, भारत 2023 एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगा
BCCI के सचिव Jay Shah ने कहा की, भारत 2023 एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगा

बीसीसीआई सचिव जय शाह (Jay Shah) ने मुंबई में 91 वीं वार्षिक आम बैठक के बाद ANI को बताया की, “एशिया कप 2023 का आयोजन एक न्यूट्रल स्थान पर होगा. यह सरकार है जो पाकिस्तान जाने वाली हमारी टीम की अनुमति पर फैसला करती है. इसलिए हम उस पर टिप्पणी नहीं करेंगे, लेकिन 2023 एशिया कप के लिए, यह तय किया गया है कि टूर्नामेंट न्यूट्रल स्थान पर आयोजित किया जाएगा.”

UAE में खेला जा सकता है टूर्नामेंट

India Today में छापी एक खबर के मुताबिक, यदि टूर्नामेंट की मेजबानी संयुक्त अरब अमीरात (UAE) जैसे न्यूट्रल स्थान पर की जाती है, तो इसका फायदा पाकिस्तान की तरफ से होने की उम्मीद है. पाकिस्तानी टीम 2021 में टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची और फिर 2022 में एशिया कप के फाइनल में पहुंची थी.

बता दें की,  भारत ने मुंबई में आतंकी हमले के बाद 2008 में एशिया कप के बाद पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है. शायद भारत किसी बात को बरक़रार रखना चाहता है. इसलिए जय शाह ने भारत के पाकिस्तान जाने से साफ़ मना कर दिया है. पाकिस्तान ने 2012 के मैच के लिए आखिरी बार भारत का दौरा (India vs Pakistan) किया था. इन दोनों देशों के बीच पिछले 10 सालों से कोई द्विपक्षीय सीरीज (bilateral series) नहीं खेली गई है.

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान का आया यह बयान

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी उन कुछ क्रिकेटरों में शामिल है.  जिन्होंने जय शाह (Jay Shah) के बयान पर अपनी राय रखी है. उन्होंने  बीसीसीआई सचिव जय शाह पर निशाना साधा और बोर्ड की भी आलोचना की है. इसके अलावा बता दें की, अब विवाद बढ़ता जा रहा है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष रमीज राजा के करीबी सूत्रों ने संकेत दिया कि शाह के बयान के बाद वह भारत में होने वाले वनडे विश्वकप से हटने पर विचार कर रहे हैं.

PCB के सूत्रों का कहना है की अगर भारत ऐसे कड़े कदम उठा सकता है तो हम क्यों नहीं. पाकिस्तान के भारत ना आने से आईसीसी और एसीसी दोनों को ही नुकसान होगा. इसलिए अब PCB भी मन बना रहा है की वो भी भारत का दौरा नहीं करेगा.

 

Leave a Reply