Jammu-Kashmir Blast: जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में खड़ी बस में 8 घंटे के भीतर हुए दो बम ब्लास्ट

Jammu-Kashmir Blast: जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में आठ घंटे के अंदर एक और बस में रहस्यमयी धमाका हुआ है. हादसे में किसी के हताहत होने की फिलहाल खबर नहीं है. गुरुवार सुबह करीब पांच बजकर 40 मिनट पर यह विस्फोट हुआ है.

8 घंटे के भीतर हुए दो ब्लास्ट

ANI से मिली जानकारी के मुताबिक,  जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir Blast) के उधमपुर में एक बस में एक और धमाका हुआ है. जिले में पिछले आठ घंटे में यह दूसरा विस्फोट है. दूसरा धमाका रात 10:45 बजे डोमेल चौक पर एक बस में हुआ है. इससे पहले बुधवार की रात उधमपुर में एक पेट्रोल पंप पर खड़ी एक खाली बस में विस्फोट होने से दो लोग घायल हो गए थे.

घटना उधमपुर जिले के डोमेल चौक पर एक पेट्रोल पंप के पास रात करीब साढ़े दस बजे हुई थी. विस्फोट में पास खड़े अन्य वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं. घायलों को उधमपुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना के तुरंत बाद पुलिस और सुरक्षाकर्मी मौके पर पहुंचे. उसके बाद जांच शुरू हो गई है.

उधमपुर के डीआईजी सुलेमान चौधरी ने कहा की, “विस्फोट रात करीब साढ़े 10 बजे हुआ. घटना में दो लोग घायल हुए हैं और पास में खड़ी गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचा है. विस्फोट के कारणों का अभी पता नहीं चला है. हम मामले की जांच कर रहे हैं.”

इसके पहले दिन मारे गए थे दो आतंकवादी

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir Blast) के इस ब्लास्ट से पहले पुलिस का कहना है कि दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के अहवाटू इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए हैं. जम्मू और कश्मीर पुलिस ने अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कश्मीर) के हवाले से विजय कुमार ने ट्वीट कर के जानकारी दी थी की,

“मारे गए दो जैश-ए-मोहम्मद (JeM) आतंकवादियों की पहचान बटपोरा, कुलगाम के मोहम्मद शफी गनी और टाकिया गोपालपोरा, कुलगाम के मोहम्मद आसिफ वानी उर्फ ​​यावर के रूप में हुई है. दो एके -47 राइफल, गोला-बारूद बरामद किया गया है.”

बता दें की, दो दिनों में कुलगाम में ये दुसरी दूसरी मुठभेड़ थी. दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के बटपोरा इलाके में सोमवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का एक पाकिस्तानी आतंकवादी मारा गया.

जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों के साथ हुई सुरक्षा बालों की मुठभेड़

बता दें की, इसके अलावा जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर इलाके में सुरक्षा बलों के साथ रात भर हुई मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी मारे गए थे. पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी.

मंगलवार की मुठभेड़ पुलिस और सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम को इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद शुरू हुई. सुरक्षा बलों द्वारा इलाके की घेराबंदी के बाद, वहां छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों द्वारा जवाबी कार्रवाई करते हुए गोलीबारी शुरू कर दी. जिसके बाद सुरक्षा बालों ने उन्हें मार गिराया.

अधिकारिक बयान में कहा गया है की, सुरक्षाकर्मियों ने अभियान में दो आतंकवादियों को मार गिराया. गोलीबारी में एक नागरिक भी घायल हो गया. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि आतंकवादी प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े थे. उन्होंने कहा कि दोनों नागरिकों पर हमले की योजना बना रहे थे.

2 thoughts on “Jammu-Kashmir Blast: जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में खड़ी बस में 8 घंटे के भीतर हुए दो बम ब्लास्ट”

Leave a Reply