James Caan: अभिनेता जेम्स कान का 82 साल की उम्र में हुआ निधन, 'द गॉडफादर' की वजह से थे इतने मशहूर

मशहूर फिल्म ‘द गॉडफादर’ में सन्नी कोरलियोन (Sonny Corleone) की भूमिका निभाने के लिए जाने वाले अभिनेता जेम्स कान (James Caan) का 82 वर्ष की आयु में निधन हो गया है. जेम्स (James Caan) कई बरसों से लगातार लोगों का मनोरंजन कर रहे थे. एक्टर ने निधन की खबर से हॉलीवुड के साथ बॉलीवुड में भी शोक की लहर छा गई है.

82 साल की उम्र में हुआ निधन

हॉलीवुड स्टार जेम्स कान (James Caan) का 82 साल की उम्र में निधन हो गया है. उन्हें द गॉडफादर (The Godfather) फिल्म में गैंगस्टर सोनी कोर्लोन (Sonny Corleone) के रोल की वजह से दुनिया में पहचाना जाता है. उनके निधन की ख़बर सुनके हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड तक शोक में डूब गया है.

जेम्स के परिवार ने पोस्ट शेयर कर लिखा की, “हम बड़े दुख के साथ बताना चाहते हैं कि 6 जुलाई को जिम्मी का निधन हो गया है. हम आप सभी फैंस और जिम्मी के शुभचिंतको की भावनाओं का सम्मान करते हैं. हम चाहते हैं कि इस कठिन समय में आप हमारे परिवार की प्राइवेसी का ध्यान रखें.”

इस पोस्ट के सामने आते ही जेम्स के फैंस और पूरी इंडस्ट्री के दोस्त श्रद्धांजलि दे रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, जेम्स कान (James Caan) का पूरा नाम जेम्स एडमंड कान (James Edmund Caan) था. उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत 1963 में आई फिल्म इरमा ला डॉस से की थी. बता दें की, जेम्स की करियर की आखिरी फिल्म जून 2021 में क्वीन बीज थी. जेम्स अमेरिका (America) के एक ऐसे एक्टर हैं, जिन्हें चार गोल्डन ग्लोब, एक एमी और एक ऑस्कर सहित कई पुरस्कारों के लिए नॉमिनेट किया गया था.

‘द गॉडफादर’ की वजह से मिली उपलब्धि

बॉलीवुड रिपोर्ट्स के अनुसार, 1940 में पैदा हुए जेम्स कान जब पढ़ाई कर रहे थे तभी से उन्हें एक्टिंग का शौक हुआ था. 60 के दशक मे थियेटर से अपना करियर शुरू करने वाले जेम्स बाद मे कई टीवी शोज और फिल्मों का हिस्सा बने थे. यूं तो जेम्स ने कई फिल्मों में काम किया लेकिन फिल्म ‘द गॉडफादर’ में सोनी कोर्लिओन (Sonny Corleone) के रोल ने उन्हें पॉपुलैरिटी दी.

द गॉडफादर (The Godfather) फिल्म की उपलब्धि के बाद जेम्स की फैन फोल्लोविंग भी अच्छी खासी हो गई थी. उनके फैन्स उनकी एक झलक पाने के लिए पागल रहते थे. हॉलीवुड में कई स्टार उनको अपना गुरु मानते थे. न सिर्फ हॉलीवुड बल्कि बॉलीवुड में भी उनका जादू चलता था. बॉलीवुड में भी कई नामी अभिनेता उनको अपना आइडियल मानते थे.

अनुपम खेर के भी आइडियल थे जेम्स

हॉलीवुड स्टार जेम्स कान (James Caan) के निधन की ख़बर सुनते ही सोशल मीडिया पर कई स्टार्स ने पोस्ट कर दुःख व्यक्त किया है. बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर (Anupam Kher) ने ट्वीट कर लिखा, “जेम्स कान के निधन से गहरा दुख हुआ है. कई फिल्मों में उनकी एक्टिंग को पसंद किया, लेकिन गॉडफादर में उनका Sonny Corleone रोल मेरे लिए सिनेमा जगत का हिस्सा बनने की वजह बन गया. RIP मेरे दोस्त ओम शांति.”

जेम्स कान (James Caan) का निधन कैसे हालाँकि अभी इस बात की जानकरी नहीं मिली है. उनके परिवार ने बस ट्वीटर पर इस बात की जानकरी दी थी.

Leave a Reply