200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग केस में Jacqueline Fernandez को मिली अंतरिम जमानत

Jacqueline Fernandez: सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग केस में जैकलीन फर्नांडीज (Jacqueline Fernandez) को बड़ी राहत मिली है. दिल्ली की एक अदालत ने जैकलीन फर्नांडीज को अंतरिम जमानत दे दी है.

200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग केस में कोर्ट ने दी अंतरिम जमानत

ANI से मिली जानकारी के मुताबिक, विशेष न्यायाधीश शैलेंद्र मलिक ने जैकलीन फर्नांडीज (Jacqueline Fernandez) को 50,000 रुपये के  (personal bond) पर राहत देते हुए मामले की अगली सुनवाई के लिए 22 अक्टूबर की तारीख तय की है. ऐसा बताया जा रहा है कि जैकलीन की ओर से नियमित जमानत अर्जी पर फैसला आने तक अंतरिम  जमानत की मांग की गई थी. इस पर कोर्ट ने उन्हें अंतरिम जमानत दी है.

31 अगस्त को न्यायाधीश प्रवीण सिंह (Praveen Singh) ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा दायर चार्जशीट पर संज्ञान लिया था और जैकलीन फर्नांडीज को अदालत के सामने पेश होने के लिए कहा था. जांच के सिलसिले में कई बार ईडी द्वारा तलब किए गए फर्नांडीज को दायर चार्जशीट में पहली बार आरोपी बनाया गया है.

ईडी की पहले की चार्जशीट और एक सप्लीमेंट्री चार्जशीट में उनका आरोपी के रूप में जिक्र नहीं था. हालांकि, दस्तावेजों में जैकलीन फर्नांडीज और नोरा फतेही द्वारा दर्ज बयानों की बात की गई थी. ईडी के मुताबिक, जैकलीन फर्नांडीज और नोरा फतेही से पूछताछ की गई थी. नोरा फतेही और जैकलीन फर्नांडीज को सुकेश चंद्रशेखर से लग्जरी कारें और अन्य महंगे उपहार मिले थे.

जैकलीन फर्नांडीज ने कुबूला था की उनको ठग सुकेश ने दिए हैं महंगे तोहफे

ईडी ने कहा कि जैकलीन फर्नांडीज के बयान 30 अगस्त और 20 अक्टूबर, 2021 को दर्ज किए गए थे. जहां उन्होंने सुकेश चंद्रशेखर से उपहार लेने की बात स्वीकार की थी. बता दें कि दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) ने सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ की ठगी के मामले में जैकलीन से करीब 8 घंटे पूछताछ की थी.

इसके अलावा बता दें की, नोरा फतेही के बयान 13 सितंबर और 14 अक्टूबर, 2021 को दर्ज किए गए थे और उन्होंने कथित ठग सुकेश और उसकी पत्नी लीना पॉलोज से उपहार मिलने की बात भी स्वीकार की थी. सुकेश चंद्रशेखर के साथ प्राइवेट फोटो लीक होने के बाद जैकलीन फर्नांडीज को काफ़ी क्रिटिसिज्म का सामना करना पड़ा था.

ना सिर्फ फिल्म स्टार नहीं बल्कि टीवी स्टार भी बनी सुकेश के महंगे तोहफों का निशाना

ऐसा नहीं है की सुकेश ने महंगे तोहफे सिर्फ बॉलीवुड स्टार को ही दिए हों. बीते दिनों एक टीवी एक्ट्रेस का नाम भी सुकेश के साथ जुड़ा था. ठग सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ 200 करोड़ रुपये की रंगदारी के मामले में चल रही जांच के तहत टेलीविजन अभिनेत्रियों निक्की तंबोली और चाहत खन्ना के नाम सामने आए थे.

प्रवर्तन निदेशालय (ED) की चार्जशीट में दावा किया गया है कि निक्की को 3.5 लाख रुपये और एक गुच्ची बैग मिला था. अभिनेत्री नोरा फतेही ने इसी आरोप के लिए गुरुवार को दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) के समक्ष पेशी दी थी.

रिपोर्ट में दावा किया गया था कि सुकेश की मुलाकात निकिता तंबोली, चाहत खन्ना, सोफिया सिंह और अरुषा पाटिल से हुई थी. वे सभी अपनी दोस्त पिंकी ईरानी के जरिए उनसे मिलने दिल्ली की तिहाड़ जेल गए थे.

Leave a Reply