अभिनेत्री Jacqueline Fernandez को मनी लांड्रिंग मामले में मिली बेल

Jacqueline Fernandez: दिल्ली की एक अदालत ने सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज (Jacqueline Fernandez) को मंगलवार को जमानत दे दी है. अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश शैलेंद्र मलिक ने अभिनेता को 50,000 रुपये के निजी मुचलके और इतनी ही राशि की जमानत पर जमानत दे दी है.

Jacqueline Fernandez को मिली जमानत

अधिकारिक जानकारी के मुताबिक, अभिनेता जैकलीन फर्नांडीज (Jacqueline Fernandez) को मंगलवार को दिल्ली की एक अदालत ने ₹200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राहत दे दी है. मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुकेश चंद्रशेखर शामिल था. जिसकी जांच प्रवर्तन निदेशालय कर रहा है. अभिनेत्री ने इस आधार पर जमानत मांगी थी कि उनकी हिरासत की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि जांच पहले ही पूरी हो चुकी है.

11 नवंबर को, विशेष न्यायाधीश शैलेंद्र मलिक ने कहा था कि आदेश तैयार नहीं था. और फर्नांडीज (Jacqueline Fernandez) को दी गई अंतरिम सुरक्षा को मंगलवार तक के लिए बढ़ा दिया था. बता दें की, अभिनेत्री और प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ओर से पेश वकीलों की दलीलें सुनने के बाद अदालत ने गुरुवार को अपना आदेश सुरक्षित रख लिया था.

अभिनेत्री Jacqueline Fernandez को मनी लांड्रिंग मामले में मिली बेल
अभिनेत्री Jacqueline Fernandez को मनी लांड्रिंग मामले में मिली बेल

ED ने किया था जमानत याचिका का विरोध

ईडी ने फर्नांडीज (Jacqueline Fernandez) की जमानत याचिका का विरोध करते हुए कहा था कि वह आसानी से देश से भाग सकती है. उन्होंने अदालत को यह भी बताया कि उन्होंने अभिनेत्री को देश छोड़ने से रोकने के लिए हवाईअड्डों पर लुकआउट सर्कुलर (LOC) जारी किया है.

दलीलों के दौरान अदालत ने मामले की जांच के दौरान फर्नांडीज को गिरफ्तार नहीं करने के फैसले पर ईडी से सवाल किया था. “आपने (ED) एलओसी जारी करने के बावजूद जांच के दौरान अभी तक जैकलीन को गिरफ्तार क्यों नहीं किया? अन्य आरोपी जेल में हैं. आप अलग मापदंड क्यों रख रहे हैं?” अदालत ने 31 अगस्त को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दायर आरोपपत्र को स्वीकार कर लिया था और जैकलीन फर्नांडीज को अदालत के सामने पेश होने के लिए कहा था.

ये चीज़े मिली थीं जैकलीन फर्नांडीज के पास

ईडी की ओर से पेश हुए विशेष लोक अभियोजक (Special Public Prosecutor) शैलेश एन पाठक ने उनकी जमानत का विरोध करते हुए कहा कि एजेंसी 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रही है और अब तक इस मामले में 7.1 करोड़ रुपये कुर्क कर चुकी है और इस दौरान और संपत्ति कुर्क कर सकती है.उनकी

जैकलीन फर्नांडीज (Jacqueline Fernandez) को प्रवर्तन निदेशालय ने जांच के सिलसिले में कई बार तलब किया था. चार्जशीट में पहली बार आरोपी के रूप में नामित किया गया है. एजेंसी की पहले की चार्जशीट और एक सप्लीमेंट्री चार्जशीट में उन्हें आरोपी के तौर पर शामिल नहीं किया गया था.

ईडी के आरोप पत्र में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि जांच के दौरान अभिनेता ने कहा कि उसे जिम पहनने के लिए तीन डिजाइनर बैग और दो गुच्ची के कपड़े सहित उपहार मिले थे. लुई वुइटन के जूते की एक जोड़ी, दो जोड़ी हीरे की बालियां और बहुरंगी पत्थरों का एक कंगन, दो हर्मीस कंगन भी थे. उन्हें एक मिनी कूपर भी मिली जिसे उन्होंने वापस कर दिया था.

 

Leave a Reply