September 25, 2022
Ivana Trump: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पहली पत्नी इवाना का 73 की उम्र में हुआ निधन

Ivana Trump: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पहली पत्नी इवाना का 73 की उम्र में हुआ निधन

Spread the love

Ivana Trump: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की पहली पत्नी इवाना ट्रम्प (Ivana Trump) का निधन हो गया है. बता दें की वो 73 साल कि थी.  मैनहट्टन स्थित उन के घर पर इवाना ने आखिरी सांस ली. डोनाल्ड ट्रंप ने खुद यह जानकारी अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्रुथ सोशल (Truth Social) के जरिए दी है.

इवाना की बेटी ने किया इमोशनल पोस्ट

अपनी मां के निधन पर बेटी इंवाका ट्रंप ने भावुक करने वाला पोस्ट लिखा है. उन्होंने ट्विटर पर एक पोस्ट किया है जिसमे इंवाका ट्रंप (Ivanka Trump) ने लिखा है की,

“मां के निधन से मन व्यथित है. माँ शानदार, आकर्षक, भावुक और मजाकिया प्रवृत्ति की थीं. उन्होंने जीवन को पूरी तरह से जिया – हंसने और नृत्य करने का अवसर कभी नहीं छोड़ा. मैं उन्हें हमेशा याद करूंगी और उनकी याद को हमेशा अपने दिलों में जिंदा रखूंगी.”

डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्रुथ सोशल (Truth Social) पर पोस्ट कर बताया कि गुरुवार को न्यूयॉर्क (Newyork) शहर में उनकी पहली पत्नी इवाना ट्रंप (Ivana Trump) का निधन हुआ है. इवाना ट्रंप की 73 साल की थीं. डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump)  ने पोस्ट में लिखा है कि, “उनका गौरव और आनंद उनके तीन बच्चे, डोनाल्ड जूनियर, इवांका और एरिक थे. हम सभी को उन पर बहुत गर्व था. रेस्ट इन पीस, इवाना.”

बता दें की, इवाना की बेटी इंवाका ट्रंप ने भावुक पोस्ट के साथ अपनी और अपनी माँ की एक तस्वीर भी शेयर की है. इवाना ट्रम्प (Ivana Trump) के बेटे एरिक ट्रम्प (Eric Trump) ने भी उनको श्रद्धांजलि दी है. उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा है की, “हमारी माँ एक अविश्वसनीय महिला थी. व्यवसाय में एक शक्ति, एक विश्व स्तरीय एथलीट, एक दीप्तिमान सुंदरता, और देखभाल करने वाली मां और दोस्त. उन्हें बहुत याद किया जाएगा.”

डोनाल्ड ट्रम्प की पहली पत्नी थीं इवाना

अमेरिकन रिपोर्ट्स के मुताबिक, इवाना ट्रम्प (Ivana Trump) डोनाल्ड ट्रम्प की पहली पत्नी थीं. इसके अलावा अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति की दो और पत्नियाँ हैं. 20 फरवरी 1949 को पैदा हुईं इवाना चेकोस्‍लोवाकिया में जन्मी थीं. वहीं से उन्होंने अपनी शिक्षा गृहण की. इवाना, डोनाल्‍ड ट्रंप की पहली मुलाकात बहुत दिलचस्प रही. इवाना मॉन्ट्रियल गेम्‍स के प्रमोशन के लिए न्यूयार्क गई हुई थीं. वहीँ उनकी मुलाकात अपने बेटर हाफ से हुई थी. इसके बाद दोनों में नजदीकियां बढ़ी और दोनों ने सात अप्रैल 1977 को शादी कर ली.

शादी के कई सालों तक दोनों खुशनुमा जीवन बिताते रहे. दोनों एक दुसरे के साथ हर इवेंट में नज़र आते थे. इवाना और डोनाल्ड ट्रम्प की शादी 14 साल चली उसके बाद उनके रिश्ते में दरार आने लगी. जिसके चलते 1992 में उनका तलाक हो गया और दोनों अलग हो गए. इसके बाद मार्ला मेपल्‍स के साथ डोनाल्ड ट्रम्प का अफेयर रहा और इसी के चलते उन्होंने मार्ला मेपल्‍स से शादी भी कर ली थी.

टिफिनी ट्रंप नाम का उनका बच्चा भी है. लेकिन ट्रम्प की दुसरी शादी में ज्यादा दिन नहीं चली और 1999 में उनका दूसरा तलाक भी हो गया. मेलानिया, डोनल्ड ट्रंप की मौजूदा और तीसरी पत्नी हैं. दोनों की मुलाकात 1998 को न्यूयॉर्क में आयोजित एक फैशन वीक के दौरान हुई थी. अभी भी दोनों साथ में हैं. बता दें की, मेलानिया ट्रम्प भारत भी आ चुगी हैं.

Ivanka Trump का अधिकारिक ट्वीट…

1 thought on “Ivana Trump: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पहली पत्नी इवाना का 73 की उम्र में हुआ निधन

Leave a Reply

Your email address will not be published.