Iran: पूर्वी ईरान में यात्री ट्रेन के पटरी से उतरने से 17 लोगों की मौत, 50 अन्य घायल

पूर्वी ईरान(Iran) में बुधवार तड़के एक यात्री ट्रेन के पटरी से उतरने से कम से कम 17 यात्रियों की मौत हो गई और 50 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने जानकारी दी. खबर के अनुसार, मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है. इस ट्रेन हादसे के संबंध में अभी विस्तार से जानकारी नहीं मिल पाई है. ट्रेन में कथित तौर पर 350 लोग सवार थे.

पूर्वी ईरान में हुआ बड़ा ट्रेन हादसा

मीडिया रिपोर्ट्स(Media Reports) की माने तो, ताबास(Tabas) शहर के पास तड़के ट्रेन के सात में से चार डिब्बे पटरी से उतर गए.

तबास(Tabas), राजधानी तेहरान से लगभग 550 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में स्थित है. अधिकारियों ने बताया कि एम्बुलेंस और तीन हेलीकॉप्टर के साथ बचाव दल सुदूर इलाके में पहुंच गए हैं. 12 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हैं। कुछ लोगों को स्थानीय अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

ईरानी(Iran) मीडिया ने ताबास के गवर्नर अली अकबर रहीमी (Ali Akbar Raheem) के हवाले से बताया कि हादसे में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई और बचाव दल अब भी दुर्घटनाग्रस्त डिब्बों में यात्रियों की तलाशी कर रहे हैं. खबर में कहा गया है कि हादसे के कारणों का पता लगाने की कोशिश की जा रही है. आपदा के रेगिस्तानी स्थल के हवाई फुटेज में उनकी तरफ ट्रेन की कारें दिखाई दे रही हैं, कुछ बचाव दल घटनास्थल पर दौड़ रहे हैं क्योंकि वे घायलों की देखभाल करने की कोशिश कर रहे हैं.

ईरान(Iran) में पहले भी ट्रेन हादसे होते आए हैं. 2016 में ऐसे ही एक ट्रेन हादसे में दर्जनों लोग मारे गए थे और कई लोग घायल हुए थे. ईरान(Iran) में हर साल हाइवे पर 17 हजार से अधिक लोगों की मौत होती है. ये दिखाता है कि ईरान की सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था कितनी खराब है. ईरान(Iran) दुनिया के सबसे खराब यातायात सुरक्षा रिकॉर्ड वाले देशों में से एक है. यातायात कानूनों का पालन नहीं करना, असुरक्षित वाहनों और अपर्याप्त आपातकालीन सेवाओं की कमी होना ईरान में सड़क हादसों की असल वजह है.

 

Leave a Reply