India Tour of England 2022: भारतीय टेस्ट टीम आज इंग्लैंड दौरे पर हुई रवाना

India Tour of England 2022: भारतीय टेस्ट टीम आज इंग्लैंड(England) दौरे पर रवाना हो गई है. भारत(India) के इंग्लैंड(England) दौरे की शुरुआत 01 जुलाई से होगी. BCCI(Board of Control for Cricket in India) ने इस बात की जानकारी सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर कर दी है.

रोहित शर्मा नहीं खेलेंगे  मैच

भारत और इंग्लैंड का मैच बहुत ही ख़ास होने वाला है. इस मैच का इंतज़ार दर्शकों को बेसब्री से है. BCCI ने एक तस्वीर शेयर की है जिसमें रोहित शर्मा(Rohit Sharma) नहीं नज़र आ रहें हैं. इन तस्वीरों में रोहित शर्मा(Rohit Sharma) नहीं दिखे जिसके बाद फैंस लगातार रोहित की गैरमौजूदगी पर सवाल कर रहे हैं. इंग्लैंड (England) में टीम इंडिया पहले 24-27 जून के बीच लीसेस्टरशायर (Leicestershire) के साथ 4 दिनों का अभ्यास मैच खेलेगी.

भारत और इंग्लैंड मैच का शेड्यूल

  • 07 जुलाई- पहला टी20- साउथैंपटन
  • 09 जुलाई- दूसरा टी20- बर्मिंघम
  • 10 जुलाई- तीसरा टी20- नॉटिंघम
  • 12 जुलाई- पहला वनडे- लंदन
  • 14 जुलाई- दूसरा वनडे- लंदन
  • 17 जुलाई- तीसरा वनडे- मैनटेस्टर

इंग्लैंड(England) के खिलाफ 5 वें टेस्ट में होंगे रोहित शर्मा

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी , जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और प्रसिद्ध कृष्णा. बता दें की, भारत ने इंग्लैंड(England) के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए टीम का ऐलान पहले ही कर दिया था, मगर अभी तक लिमिटेड ओवर सीरीज(Limited Over Series) के लिए टीम का ऐलान नहीं हुआ है.

मिली जानकारी के मुताबिक, राहुल तेवतिया(Rahul Tewatia) को इस बार नहीं चुना गया है. इस बार को लेकर राहुल तेवतिया(Rahul Tewatia)  इमोशनल नज़र आये. राहुल तेवतिया आईपीएल(IPL) में गुजरात टाइटंस(Gujarat Titans) की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. 16 मैचों में 31 की औसत और 147.62 के स्ट्राइक रेट से 217 रन बनाए। तेवतिया अब तक अपने करियर में 103 टी20 मैच खेल चुके हैं जिसमें उनके नाम 1387 रन और 54 विकेट दर्ज हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.