September 29, 2022
Ind vs Pak Asia Cup: भारत ने पाकिस्तान को हराया, इंडियन क्रिकेट फ्रेटर्निटी ने ऐसे किया रियेक्ट

Ind vs Pak Asia Cup: भारत ने पाकिस्तान को हराया, इंडियन क्रिकेट फ्रेटर्निटी ने ऐसे किया रियेक्ट

Spread the love

Ind vs Pak Asia Cup: रविवार को अपने एशिया कप (Ind vs Pak Asia Cup) अभियान के पहले मैच में पाकिस्तान पर भारत की पांच विकेट की जीत के बाद अतीत और वर्तमान के विभिन्न भारतीय क्रिकेटरों ने अपनी खुशी व्यक्त की.

रवींद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या की साझेदारी ने जितवाया मैच

रवींद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या के बीच महत्वपूर्ण साझेदारी ने भारत को रविवार को दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में एशिया कप 2022 (Ind vs Pak Asia Cup) के दूसरे मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को पांच विकेट से रोमांचक मुकाबले में हराने में मदद की है.

महान भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने जीत पर खुशी व्यक्त की और हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा और विराट कोहली के योगदान की सराहना की है. सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया और कहा की,

“दबाव में रहते हुए यह तेज गेंदबाजों की फिटनेस के लिए नीचे आया, हालांकि दोनों टीमों के तेज गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की है. हार्दिक द्वारा अंत तक बने रहने और हमें लाइन पर लाने के लिए महत्वपूर्ण दस्तक और @imjadeja और विराट द्वारा समर्थित. शानदार जीत के लिए बधाई. #INDvsPAK,”

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी खिलाड़ियों को उनके योगदान के लिए बधाई दी और पसंद किया कि मैच कितना करीब था. उन्होंने आगे कहा की, “वाह वाह वाह ! शानदार हार्दिक पांड्या. सब कुछ मैं करेगा. भुवी का शानदार प्रदर्शन, जड्डू और कोहली का भी अच्छा हाथ. लंबे समय के बाद #INDvsPAK का करीबी मैच देखकर खुशी हुई. मस्त मजा आ गया.”

युवराज सिंह ने भी दी टीम इंडिया को बधाई

बता दें की, महान भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह ने भी टीम इंडिया की जीत पर खुशी व्यक्त और ट्वीट करते हुए कहा की, “बहुत बढ़िया ! उच्च दबाव के खेल में अच्छी जीत !! अच्छी गेंदबाजी और अच्छी तरह से खेला @ हार्दिकपंड्या7 @imjadeja @BhuviOfficial #INDvsPAK.”

पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान ने भी पिछले साल ICC T20 विश्व कप में हार के बाद मिली इस बेहद प्यारी जीत पर प्रतिक्रिया दी और ट्वीट करते हुए कहा की, हार के बाद जो जीत आया उसका मजा हमें दुगना होता है.  इंडिया इंडिया.”

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भी टीम को इतनी करीबी जीत पर बधाई दी है. शमी ने ट्वीट किया, “आज रात यह एक शानदार मैच था और जीत अच्छी तरह से खेले जाने वाले लड़कों की जीत के लिए बधाई @indiancricketteam #teamindia #mdshami11 #mdshami #india #ipl #pak #asiacup.”

अपने ट्वीट में, भारतीय सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने कहा कि  “बेहोश दिल के लिए कोई नहीं. क्या नर्वस ब्रेकिंग और शानदार गेम है. अच्छा खेला, टीम इंडिया. #INDVPAK # AsiaCup2022.”

भारत पाकिस्तान का मैच कुछ इस प्रकार रहा है

बता दें की, मैच की बात करें तो पाकिस्तान 19.4 ओवर में 148 रन पर ढेर हो गया. सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (43) और इफ्तिखार अहमद (28) ही बल्ले से कुछ अच्छा योगदान दे सके.

भुवनेश्वर कुमार (4/26), हार्दिक पांड्या (3/25) और अर्शदीप सिंह (2/33) और अवेश खान (1/19) की गति और छोटी लंबाई की गेंदों ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों को उड़ा दिया और विकेट नियमित दर से गिरे.

149 रनों का पीछा करते हुए, भारत ने केएल राहुल को पहले ही ओवर में डक पर खो दिया. इसके बाद, विराट कोहली (35) ने पारी की शुरुआत की और कप्तान रोहित शर्मा (12) के साथ 49 रन की साझेदारी की, जो दूसरे छोर पर काफी संघर्ष कर रहे थे.

शर्मा और कोहली के विकेट लेने वाले मोहम्मद नवाज की जुड़वां स्ट्राइक ने भारत को 3/53 पर रोक दिया. इसके बाद, रवींद्र जडेजा और सूर्यकुमार यादव के बीच 36 रन के स्टैंड ने स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ाने में मदद की, इससे पहले कि सूर्यकुमार 18 रन पर नसीम शाह के हाथों गिरे.

जडेजा (35) और हार्दिक पांड्या (33 *) के बीच 52 रन की साझेदारी हुई. जिसमें भारत जीत के करीब और फार्म में चल रहे पांड्या ने दो गेंद शेष रहते एक छक्का लगाकर मैच का अंत किया और भारत को पांच विकेट से जीत दिला दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.