September 25, 2022
Imran Riyaz Khan: पाकिस्तान के प्रतिष्ठित टीवी पत्रकार इमरान रियाज खान हुए गिरफ्तार

Imran Riyaz Khan: पाकिस्तान के प्रतिष्ठित टीवी पत्रकार इमरान रियाज खान हुए गिरफ्तार

Spread the love

इमरान रियाज खान(Imran Riyaz Khan) पाकिस्तान के प्रतिष्ठित टीवी पत्रकार हैं. इनको इस्लामाबाद के बाहरी इलाके से गिरफ़्तार कर लिया गया है. उनके साथ वालों ने यह जानकारी दी है. अभी यह स्पष्ट नहीं है कि पुलिस ने किन आरोपों के तहत इमरान रियाज खान (Imran Riyaz Khan) को गिरफ्तार किया है.

पूर्व प्रधानमंत्री का खुल कर करते थे समर्थन

ANI से मिली जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) का खुलकर समर्थन करने के लिए पहचाने जाने वाले पाकिस्तानी टेलीविजन के एक प्रतिष्ठित एंकर इमरान रियाज खान (Imran Riyaz Khan) को पुलिस ने मंगलवार को इस्लामाबाद (Islamabad) के बाहरी इलाके से गिरफ्तार कर लिया है.

बता दें की, इमरान रियाज खान (Imran Riyaz Khan) पर सेना के खिलाफ नफरत पैदा करने के आरोप में शिकायतें दर्ज करायी गयी थीं. अभी सरकार की ओर से इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की गई है. हालाँकि, पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्विटर पर एंकर की गिरफ्तार की निंदा की है. इमरान रियाज़ खान का एक विडियो भी सामने आया है.

इमरान रियाज़ खान का विडियो आया सामने

वीडियो में रियाज को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि वह इस्लामाबाद हाई कोर्ट से जमानत लेने के लिए राजधानी आ रहें हैं. उन्होंने कहा, “मुझे नहीं लगता कि इस गिरफ़्तारी से कोई फर्क पड़ता है. मैं सभी पत्रकारों से अपनी आवाज उठाने और अपने कर्तव्यों का पालन करने का अनुरोध कर रहा हूं।” उन्होंने कहा कि गिरफ्तारी अदालत की स्पष्ट अवमानना ​​थी.

इसके अलावा उन्होंने कहा की, “यह इस्लामाबाद का अधिकार क्षेत्र है जहाँ मुझे गिरफ्तार किया जा रहा है क्योंकि यहाँ से टोल प्लाजा शुरू होता है. न्यायमूर्ति अतहर मिनल्लाह ने भी मुझे जमानत दे दी है. इसलिए इस स्थिति में यह गिरफ्तारी गलत है. मुझे सुबह जमानत लेने के लिए उनकी अदालत में पेश होना है.”

पत्रकार इमरान रियाज़ खान का विडियो…

Leave a Reply

Your email address will not be published.