पाकिस्तानी सेना प्रमुख Qamar Javed Bajwa की आलोचना करने पर इमरान खान के पूर्व मंत्री को जेल

Qamar Javed Bajwa: इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के एक पूर्व मंत्री ने पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा (Qamar Javed Bajwa) की खुलेआम आलोचना की है. जिसके अब वो मुसीबत में फंस गए हैं.

Qamar Javed Bajwa की आलोचना का मिला ऐसा परिणाम

Dawn अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा (Qamar Javed Bajwa) के खिलाफ तकरार कम होती नहीं दिख रही है. बताया जा रहा है की पीटीआई सांसद ने सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के खिलाफ ट्वीट किया था. जिसके बाद से उनको गिरफ्तार कर लिया गया था.

गिरफ्तारी के बाद पीटीआई सांसद आजम स्वाति ने ये आरोप लगाया की उनकी कपड़े उतारकर पिटाई की गई है. कोर्ट में पेशी के दौरान गिरफ्तार सांसद ने पुलिस पर ज्यादती करने और मारपीट करने का आरोप लगाया है.

सेना प्रमुख जनरल Qamar Javed Bajwa की आलोचना करने पर, PTI सांसद को कपड़े उतार कर पीटा गया
सेना प्रमुख जनरल Qamar Javed Bajwa की आलोचना करने पर, PTI सांसद को कपड़े उतार कर पीटा गया

पीटीआई सांसद ने अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और हमजा शहबाज को मनी लॉन्ड्रिंग केस में बरी किए जाने पर बात की थी. ट्वीट में उन्होंने लिखा था की, “मिस्टर बाजवा आपको और आपके साथ कुछ और लोगों को बधाई. आपकी योजना वास्तव में काम कर रही है और सभी अपराधी इस देश की कीमत पर मुक्त हो रहे हैं. इन ठगों के मुक्त होने से आपने भ्रष्टाचार को वैध कर दिया है. अब आप इस देश के भविष्य की भविष्यवाणी कैसे करते हैं.”

आज़म खान स्वाति ने लगाए ये आरोप

पीटीआई नेता का ट्वीट प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ और उनके बेटे हमजा शहबाज को बुधवार को एक हाई-प्रोफाइल मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बरी किए जाने के बाद आया है. पिता और पुत्र की जोड़ी को एक विशेष अदालत ने उनके खिलाफ संघीय जांच एजेंसी (FIR) द्वारा दर्ज मामले में बरी कर दिया था.

इस्लामाबाद में अदालत के बाहर मीडिया से बात करते हुए, आजम खान स्वाति ने कहा कि उन्हें कानून तोड़ने, संविधान या मौलिक अधिकारों का उल्लंघन करने के लिए नहीं बल्कि सेना प्रमुख बाजवा (Qamar Javed Bajwa) का नाम लेने के लिए गिरफ्तार किया गया था. पीटीआई नेता ने आगे कहा की, “उन्हें एजेंसियां द्वारा प्रताड़ित किया जा रहा है. एक सांसद को नंगा कर दिया गया है. मैं यह अपने राष्ट्र को बता रहा हूँ.”

पाकिस्तान के सेना प्रमुख पर भड़के इमरान

शहबाज शरीफ सरकार के साथ भीषण राजनीतिक लड़ाई में फंसे पूर्व प्रधानमंत्री और PTI प्रमुख इमरान खान ने कहा कि उनकी पार्टी के नेता को प्रताड़ित किया जा रहा है. इमरान खान का कहना है की, यह कानून का उल्लंघन है. सांसद से पूछा गया कि उन्हें किसने गिरफ्तार किया तो उन्होंने कहा कि FIA की टीम ने मुझे पकड़ा है.

खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में एक रैली के दौरान Dawn ने इमरान खान के हवाले से कहा, “मैं सभी संस्थानों से कह रहा हूं कि अगर आपको लगता है कि आप यातना देकर सम्मान पा सकते हैं, तो यह गलतफहमी न हो.”

एक ट्वीट के माध्यम से अलग से, इमरान खान ने पूछा की, “NRO 2 पर एक ट्वीट के लिए आजम स्वाति की हिरासत में यातना हमारे इतिहास में एक और शर्मनाक कार्य है. क्या प्रताड़ना और डराना लोगों को किसी व्यक्ति या संस्था का सम्मान करने के लिए मजबूर कर सकता है?”

 

One thought on “पाकिस्तानी सेना प्रमुख Qamar Javed Bajwa की आलोचना करने पर इमरान खान के पूर्व मंत्री को जेल”

Leave a Reply