पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के 7 वीडियो जारी या कहें कथित तौर पर लीक होने वाले हैं। बताया जा रहा है कि इनमें से 3 बेहद आपत्तिनजक हैं और इन्हें शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता। इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) का सोशल मीडिया विंग वीडियो सामने आने के पहले ही डैमेज कंट्रोल में जुट गया है। खास बात यह है कि पिछले हफ्ते इमरान ने खुद कहा था कि ईद के बाद उनका चरित्र हनन करने की कोशिश की जा सकती है।

पाकिस्तान के कई पत्रकारों ने साफ किया है कि इमरान की कुछ बेहद आपत्तिजनक वीडियोज किसी भी वक्त सामने आ सकते हैं। सीनियर जर्नलिस्ट जफर अब्बास नकवी ने कहा- ये वीडियो जारी या कहें लीक किए जाने के लिए बिल्कुल तैयार हैं और खुद इमरान खान को इस बारे में जानकारी है। यही वजह है कि उनकी सोशल मीडिया टीम अभी से ‘प्री डैमेज कंट्रोल’ मोड में आ गई है।

फोरेंसिक जाँच भी कराया गया –


‘बिजनेस रिकॉर्डर’ के पूर्व पत्रकार रिजवान रजी के मुताबिक- खान की कुछ वीडियोज उनके बनीगाला में मौजूद आलीशान घर में बनाए गए हैं। सबसे बड़ा वीडियो 2 मिनट 18 सेकेंड का है। खास बात यह है कि इमरान और उनकी पार्टी PTI वीडियोज को फेक न बता सके, इसलिए जारी करने के पहले इनका फोरेंसिक जाँच करा लिया गया है।

नकवी इन वीडियोज के बारे में कहते हैं- इमरान और उनकी पार्टी को बखूबी अंदाजा है कि वीडियोज पाकिस्तान में हलचल मचाने वाले हैं। इनमें से एक वीडियो तो ऐसा है जिसमे वह अपने कैबिनेट के एक मर्द के साथ ही आपत्तिजनक स्थिति में है , इस बारे में बात करने में भी घिन आती है। कुछ ऑडियो टेप्स भी सामने आ सकते हैं। इनमें से एक ऑडियो वो है जो कथित तौर पर इमरान सरकार में होम मिनिस्टर रहे शेख रशीद ने कार में रिकॉर्ड किया था और बाद में उसे आर्मी चीफ जनरल बाजवा को भेज दिया था।

3 वीडियो उनके बनीगाला घर में बने –


इमरान खान इस्लामाबाद से करीब 15 किलोमीटर दूर बनीगाला में रहते हैं। पाकिस्तान में सभी जानते हैं कि इमरान हर रोज अपने घर बनीगाला से ऑफिस तक का सफर भी हेलिकॉप्टर से करते थे। इमरान की बनीगाला में आलीशान रिहाइशगाह है और यह पहाड़ी इलाके में कई एकड़ में फैली है। यहां गोल्फ कोर्स से लेकर स्विमिंग पूल और तमाम तरह सुविधाएं मौजूद हैं।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इमरान के जो 7 या 8 वीडियो तैयार किए गए हैं, उनमें से 3 तो उनके बनीगाला वाले घर में ही बनाए गए हैं। जफर नकवी कहते हैं- इमरान के करीबी सूत्र बताते हैं कि खान के तीन वीडियोज ऐसे हैं, जो उनके बनीगाला वाले घर में तैयार किए गए हैं। इनमें से एक वीडियो तो उस वक्त तैयार किया गया जब उनकी सरकार गिरने वाली थी और उनके कार्यकर्ता सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे थे।

लंदन किसने, किसको और क्यों भेजा –

एक सवाल सीनियर जर्नलिस्ट इमरान शफकत ने पूछा है। उन्होंने इमरान की पार्टी PTI के नेताओं से पूछा है कि वो ये बताएं कि किसी एक महिला को कुछ महीने पहले अचानक चार्टर फ्लाइट से आधी रात को लंदन क्यों भेजा गया? इस महिला का संबंध PTI के कई मंत्रियों से बताया जाता है। कहा तो यहां तक गया है कि यह महिला प्रेग्नेंट थी और उसका लंदन में अबॉर्शन कराया गया।

बता दें कि इमरान सरकार के दौर में टिकटॉक स्टार हरीम शाह का नाम काफी उछला था। इमरान के अलावा उनके होम मिनिस्टर शेख रशीद और कई नेताओं के साथ उनके फोटो और वीडियोज सामने आए थे। पिछले दिनों हरीम लाखों पाउंड की गड्डियों के साथ वीडियो बनाती नजर आई थीं। तब इमरान सत्ता में थे। हरीम ने नाम लेकर कहा था कि इमरान और उनकी सरकार में दम है तो उन्हें हाथ लगाकर दिखाएं।

By Satyam

Leave a Reply

Your email address will not be published.