Imran Khan करने जा रहे Geo न्यूज़ के खिलाफ क़ानूनी कार्रवाई

Imran Khan: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष इमरान खान (Imran Khan) ने बुधवार को कहा कि वह निराधार कहानी को लेकर जियो न्यूज के एंकर शाहजेब खानजादा और दुबई स्थित व्यवसायी उमर फारूक जहूर के खिलाफ कानूनी मुकदमा दायर करेंगे. इसके अलावा, उन्होंने कहा कि उन्होंने यूनाइटेड किंगडम (UK) और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में कानूनी शिकायतें दर्ज करने की भी योजना बनाई है.

Imran Khan करेंगे क़ानूनी कार्रवाई

ARY न्यूज़ से मिली जानकारी के मुताबिक, एक ट्वीट में पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान (Imran Khan) ने कहा है की, “बस बहुत हो गया है. कल जियो और खानजादा ने हैंडलर्स द्वारा समर्थित एक ज्ञात धोखेबाज और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वांछित अपराधी द्वारा गढ़ी गई आधारहीन कहानी के माध्यम से मुझे बदनाम किया है. मैंने अपने वकीलों से बात की है और मैं मुकदमा करने की योजना बना रहा हूं.” जियो, खानजादा और जालसाज न केवल पाक में बल्कि ब्रिटेन और यूएई में भी हैं.”

इमरान खान ने किया अधिकारिक ट्वीट…

जियो टीवी पर मंगलवार को प्रसारित एक कार्यक्रम में उमर फारूक जहूर ने दावा किया है कि उन्होंने इमरान खान (Imran Khan) की पत्नी बुशरा बीबी के दोस्तों से करोड़ों रुपये की कलाई घड़ी खरीदी थी. सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने पूर्व क्रिकेटर को ग्रेफ कलाई घड़ी उपहार में दी थी.

इमरान खान ने बेचीं थीं घड़ियाँ

बता दें की, दुबई के एक कारोबारी ने दावा किया है कि पाकिस्तान की पिछली सरकार ने सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को उपहार में दी गई 20 लाख डॉलर की लग्जरी घड़ी बेची थी.

Imran Khan करने जा रहे Geo न्यूज़ के खिलाफ क़ानूनी कार्रवाई
Imran Khan करने जा रहे Geo न्यूज़ के खिलाफ क़ानूनी कार्रवाई

Dawn की रिपोर्ट के अनुसार, व्यवसायी उमर फारूक जहूर ने दावा किया है कि इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी की करीबी सहयोगी फराह खान ने उनसे दुबई में मुलाकात की थी और लग्जरी घड़ियों में उनकी दिलचस्पी थी क्योंकि वे बेशकीमती घड़ियों में से थीं.

इमरान खान (Imran Khan) को आधिकारिक यात्राओं के दौरान अरब शासकों से महंगे उपहार मिले थे. जो राज्य के भंडार तोशखाना में जमा किए गए थे. बाद में, उन्होंने कानून का पालन करते हुए उन्हें कम दरों पर खरीदा और उन्हें भारी मुनाफे पर बेच दिया था. चुनाव आयोग को दिए अपने बयान में उन्होंने घोषणा की कि उपहार राज्य के खजाने से ₹ ​​21.56 मिलियन में खरीदे गए और ₹ 58 मिलियन में बेचे गए थे.

ECP ने इमरान खान को पांच साल के लिए अयोग्य घोषित किया था

इमरान खान पर लगे आरोपों के चलते शीर्ष चुनाव निकाय ने इमरान खान को दोषी पाया और उन्हें पांच साल के लिए अयोग्य घोषित कर दिया था. उन्होंने चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ इस्लामाबाद हाई कोर्ट का रुख किया था. लेकिन उनकी याचिका खारिज कर दी गई थी.

बता दें की,  पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ECP) को दिए इमरान खान के बयान के अनुसार, 21.56 मिलियन रुपये का भुगतान करने के बाद उन्होंने राज्य के खजाने से जो उपहार खरीदे थे. उससे लगभग 58 मिलियन रुपये मिले. उपहारों में एक ग्रेफ कलाई घड़ी, कफ़लिंक की एक जोड़ी, एक महंगा पेन, एक अंगूठी और चार रोलेक्स घड़ियाँ शामिल थीं.

Leave a Reply