पाकिस्तान में Imran Khan ने शुरू किया Long मार्च, सेना और ISI को भी ललकारा

Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने एक बार फिर भारत के नेतृत्व और विदेश नीति की तारीफ करते हुए कहा है कि नई दिल्ली में सरकार गैर जिम्मेदार नहीं है. इसके अलावा बता दें की, पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान ने राजधानी इस्लामाबाद के लिए जाने वाले कारों और ट्रकों के कारवां में शामिल होने के लिए पूर्वी शहर लाहौर में सैकड़ों समर्थकों को इकट्ठा किया है, ताकि मौजूदा शाहबाज़ शरीफ सरकार पर जल्द चुनाव कराने का दबाव बनाया जा सके.

अप्रैल में अविश्वास प्रस्ताव पास होने के माध्यम से हटाए जाने के बाद से, इमरान खान ने पूरे पाकिस्तान में रैलियां कीं हैं. इमरान खान ने कहा की, उन्हें उम्मीद है कि उनके साथ सैकड़ों हजारों लोग होंगे. और उनकी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी ने राजधानी में अधिकारियों से विरोध प्रदर्शन की अनुमति देने के लिए कहा है.

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री Imran Khan ने कहीं ये बातें

पाकिस्तानी मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान की ताकतवर खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) और सेना के साथ खुली बगावत के बीच इमरान खान (Imran Khan) एक बार फिर से सड़कों पर उतर आए हैं.

पाकिस्तान में Imran Khan ने शुरू किया मार्च, उन्होंने भारत की स्वतंत्र विदेश नीति की तारीफ की
पाकिस्तान में Imran Khan ने शुरू किया मार्च, उन्होंने भारत की स्वतंत्र विदेश नीति की तारीफ की

लाहौर में एक रैली को संबोधित करते हुए, इमरान खान (Imran Khan) ने इस्लामाबाद में मौजूदा राजनीतिक व्यवस्था को धमकी देते हुए कहा कि वह नवाज शरीफ की तरह नहीं हैं जो भाग जाएंगे और आईएसआई (ISI) का पर्दाफाश करेंगे.

ISI को इमरान खान ने ललकारा

इमरान खान (Imran Khan) ने कहा की, “DG आईएसआई (ISI) अपने कान खोलो और सुनो, मैं बहुत कुछ जानता हूं लेकिन मैं केवल इसलिए चुप हूं क्योंकि मैं अपने देश को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहता. मैं बेहतरी के लिए रचनात्मक आलोचना करता हूं अन्यथा मैं बहुत कुछ कह सकता था.”

पाकिस्तान में शुक्रवार को तनाव का माहौल था. क्योंकि इमरान खान (Imran Khan) की पार्टी के सैकड़ों समर्थक लाहौर में एकत्र हुए थे. मीडिया ने बताया की पूर्व प्रधानमंत्री इस्लामाबाद की ओर अपना विरोध मार्च शुरू करने के लिए तैयार हैं. ताकि सरकार को आम चुनावों की तारीख की घोषणा करने के लिए मजबूर किया जा सके.

उनके समर्थक बड़ी संख्या में थे मौजूद

ANI ने बताया की, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के समर्थक अपनी मोटरसाइकिल पर सवार होकर पार्टी के झंडे लिए प्रसिद्ध लिबर्टी चौक पर जमा हुए थे. 70 वर्षीय इमरान खान की 4 नवंबर को इस्लामाबाद पहुंचने की योजना है. आयोजकों ने सुबह 11 बजे मार्च शुरू करने की घोषणा की थी. लेकिन इसमें देरी हुई और यह स्पष्ट नहीं था कि यह मार्च कब शुरू होगा.

उनकी पार्टी ने विरोध को ‘हक़ीक़ी आज़ादी मार्च’ या देश की वास्तविक आज़ादी का विरोध बताया है. इमरान खान के ‘हकीकी आजादी’ मार्च से पहले ISI ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं.

चुनाव की तारीख़ को लेकर भी इमरान खान ने सवाल उठाया. पीटीआई (PTI) के सदस्यों ने पत्रकारों से कहा कि पार्टी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की गठबंधन सरकार के साथ बातचीत करने को तैयार है, अगर उसने समय से पहले चुनाव की तारीख की घोषणा की है.

 

 

One thought on “पाकिस्तान में Imran Khan ने शुरू किया Long मार्च, सेना और ISI को भी ललकारा”

Leave a Reply