Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री घड़ी बेचने की कगार पर आए, कमाए करोड़ो रूपये

Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान रोज़ किसी ना किसी बात को लेकर विवादों में छाए रहतें हैं. इमरान खान (Imran Khan) के बारे में अब नई जानकारी निकल कर सामने आई जिसको लेकर उन्हें सोशल मीडिया (Social Media) पर खूब ट्रोल किया जा रहा है.

क्या घड़ी बेचने के दिन आ गए पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री के

पाकिस्तान (Paksitan) के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने तोशाखाना (Toshakhana) के दस्तावेजों से पता चलता है कि पूर्व प्रधानमंत्री ने मित्र खाड़ी देशों के गणमान्य व्यक्तियों द्वारा उपहार में दी गई इन तीन महंगी घड़ियों की बिक्री से 3.6 करोड़ रुपये कमाए हैं. पाकिस्तानी मीडिया ने एक आधिकारिक जांच विवरण के हवाले से दावा किया है कि इमरान खान ने प्रधानमंत्री रहने के दौरान इन रत्न जड़ित कीमती घड़ियों से करोड़ों रुपये कमाए हैं जिनकी कुल कीमत 15.4 करोड़ रुपये है.

बता दें की, इनमें सबसे महंगी घड़ी तत्कालीन प्रधानमंत्री द्वारा अपने मूल्य के 20 प्रतिशत पर रख ली गई थी. आधिकारिक तौर पर इस घड़ी का मूल्यांकन 10.1 करोड़ रुपये किया गया था. बड़ी ही चालाकी से इमरान खान ने सरकारी खजाने में 2 करोड़ रूपये जमा किए और बाकी पैसे अपने अंडर में किए. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री की इस हरकत पर लोग खूब चुटकियाँ ले रहें हैं.

रोलेक्स प्लेटिनम घड़ी इमरान खान ने 52 लाख में बेचीं

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, खाड़ी द्वीप के शाही परिवार द्वारा इमरान खान को रोलेक्स प्लेटिनम की घड़ी दी गई थी. उनको ये घड़ी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री होने के नाते दी गई थी जिसको इमरान खान (Imran Khan) ने 52 लाख रुपये में बेच दिया है.

जानकारों की माने तो, यह घड़ी 22 जनवरी 2019 को बेची गई थी. जब तत्कालीन पीटीआई (PTI) सरकार ने तोशाखाना (Toshakhana) नियमों में संशोधन किया था और किसी भी उपहार की कीमत को उसके निर्धारित मूल्य के 20 प्रतिशत से 50 प्रतिशत पर बनाए रखा था.

One thought on “Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री ने उपहार में प्राप्त घड़ी बेचकर कमाए करोड़ो रूपये”

Leave a Reply