पाकिस्तान के पूर्व पीएम Imran Khan ने कहा की चुनाव की तारीख का निष्पक्ष और स्वतंत्र रूप से हो एलान

Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) जल्द चुनाव की मांग को लेकर लाहौर से राजधानी तक विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे हैं. इस साल की शुरुआत में इमरान खान संसद में एक महत्वपूर्ण अविश्वास मत हार गए थे.

इसके चलते उनका इस्तीफा मंज़ूर किया गया था. इस्तीफा देने के बाद से उन्होंने नियमित रूप से रैलियां की हैं क्योंकि उन्होंने सरकार पर जल्द चुनाव कराने का दबाव बनाया है. इमरान खान और उनके समर्थक अब राजधानी इस्लामाबाद की ओर मार्च कर रहे हैं.

Imran Khan चाहते है की हो निष्पक्ष चुनाव

Aljazeera से मिली जानकारी के मुताबिक, खबरे आ रहीं थी पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री अब पाकिस्तान में चल रहे मार्च को छोड़ देंगे. इस पर पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने अफवाहों को खारिज कर दिया है कि वह सरकार के साथ बातचीत करने के लिए लंबे मार्च को छोड़ रहे हैं. इमरान खान ने कहा, जब तक अधिकारियों ने मध्यावधि चुनाव की तारीख की घोषणा नहीं की, तब तक कोई बातचीत नहीं होगी.

‘हकीकी आजादी मार्च’ के रूप में करार दिया गया है. लंबा मार्च शुक्रवार को शुरू हुआ. शनिवार को अपने दूसरे दिन, कामोके में अपने निर्धारित जगह तक पहुंचने में विफल रहे. जहां इमरान खान अपने समर्थकों को संबोधित करने वाले थे.

पाकिस्तान के पूर्व पीएम Imran Khan ने कहा की चुनाव की तारीख का निष्पक्ष और स्वतंत्र रूप से हो एलान
पाकिस्तान के पूर्व पीएम Imran Khan ने कहा की चुनाव की तारीख का निष्पक्ष और स्वतंत्र रूप से हो एलान

पीटीआई नेता ने कहीं ये बातें

इमरान खान (Imran Khan) के मार्च छोड़ने की अफवाहें लाहौर लौटने के बाद फैल गईं जब लंबा मार्च काला शाह काकू पहुंचा. उनकी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी के महासचिव असद उमर ने कहा कि, इमरान खान एक बहुत महत्वपूर्ण बैठक में भाग लेने के लिए लाहौर के लिए रवाना हुए हैं.

इमरान खान (Imran Khan) ने ट्विटर पर उन अफवाहों को खारिज किया कि लाहौर में PTI और सरकार के बीच एक उच्च स्तरीय बैठक हो रही है. पकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्वीट कर के कहा है की,

“लाहौर में मेरी मुलाकात के बारे में अफवाहें फैलाने वाले सभी लोगों के लिए  हमारे लौटने का कारण यह था कि लाहौर करीब था और हमने पहले ही रात में नहीं जाने का फैसला किया था. छह महीने से मेरी एक ही मांग है कि जल्द निष्पक्ष और स्वतंत्र चुनाव कराने की तारीख दी जाए. अगर बातचीत होनी है तो यही एकमात्र मांग होगी.”

प्रदर्शनकारियों की आवाजाही हो गई है धीमी

पीटीआई (PTI) नेता फवाद चौधरी ने बोल न्यूज चैनल को बताया कि प्रदर्शनकारियों की आवाजाही धीमी थी क्योंकि हजारों लोग इमरान खान के कंटेनर के साथ चल रहे थे. पीटीआई (PTI) नेता फवाद चौधरी ने कहा,

“पीटीआई का कोई नेता सरकार के साथ कोई बातचीत नहीं कर रहा है क्योंकि यह काम राष्ट्रपति आरिफ अल्वी को सौंपा गया है. डॉ अल्वी ने जो समाधान निकाला है, हम उस सहमति या समाधान को स्वीकार करेंगे.”

उन्होंने यह भी कहा कि बातचीत सरकार से नहीं बल्कि ताकतवर प्रतिष्ठान से होगी और बातचीत का फोकस चुनाव होगा. पीटीआई नेता चौधरी ने कहा, “बातचीत तभी होगी जब गठबंधन सरकार मध्यावधि चुनाव की मांग मान लेगी.”

 

One thought on “पाकिस्तान के पूर्व पीएम Imran Khan ने कहा की चुनाव की तारीख का निष्पक्ष और स्वतंत्र रूप से हो एलान”

Leave a Reply