पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री Imran Khan को मिली अंतरिम जमानत

Imran Khan: इस्लामाबाद की एक आतंकवाद रोधी अदालत ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को पिछले हफ्ते वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों और एक महिला न्यायाधीश के खिलाफ टिप्पणी करने के मामले में उनके खिलाफ दर्ज एक मामले में अंतरिम जमानत दे दी है.

इमरान खान को मिली जमानत

अधिकारिक मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक, न्यायाधीश, राजा जवाद अब्बास ने गुरुवार को खान को 1 सितंबर तक एक लाख पाकिस्तानी रुपये (460 डॉलर) की जमानत के खिलाफ जमानत दे दी है.

बाद में दिन में, अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश ताहिर अब्बास सुप्रा ने भी खान को 5,000 पाकिस्तानी रुपये (22.8 डॉलर) की जमानत के खिलाफ गैरकानूनी विधानसभा आरोप में 7 सितंबर तक अंतरिम जमानत दे दी. अदालत की अवमानना ​​के आरोप पर सुनवाई 31 अगस्त को होगी.

क्रिकेट आइकन से नेता बने इस क्रिकेटर (Imran Khan) को पिछले कुछ दिनों में कानूनी चुनौतियों का सामना करना पड़ा है. पिछले हफ्ते उनके खिलाफ कई मामले दर्ज किए गए, जिनमें से एक आतंकवाद विरोधी कानूनों के तहत वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों और एक महिला न्यायाधीश को धमकी देने के साथ-साथ अदालत की अवमानना ​​​​और गैरकानूनी विधानसभा शामिल है.

इमरान खान से लिया जा रहा बदला

अधिकारिक जानकारी के मुताबिक, इमरान खान के गुरुवार को अदालत में पहुंचने से पहले, उनके वकील ने तर्क दिया कि पीटीआई प्रमुख के खिलाफ आतंकवाद का मामला पुलिस ने बदला लेने की कार्रवाई के रूप में दर्ज किया था.

न्यायिक परिसर के चारों ओर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था थी. जहां अदालतों के बाहर कानून प्रवर्तन अधिकारियों को तैनात किया गया था. गुरुवार की बरसात में खान दोपहर से ठीक पहले कोर्ट पहुंचे, जहां उन्हें पीटीआई के वरिष्ठ नेताओं और पार्टी समर्थकों ने घेर लिया.

खचाखच भरी अदालत में, खान के वकील बाबर अवान ने कहा कि खान जिन तीन लोगों पर धमकी देने का आरोप लगाया गया था. उन्होंने आरोप दायर नहीं किया था. अवान ने रैली से खान के बयानों को दोहराते हुए सवाल किया कि खान की टिप्पणी “कुछ शर्म करो, जिसे अक्सर बोलचाल में इस्तेमाल किया जाता है इसको धमकी भरा माना जाता है.”

आदालत ने दिया ये आदेश

एक छोटी सुनवाई के बाद, अदालत ने अभियोजक और पीटीआई के वकीलों को उनके जवाब के लिए नोटिस जारी करते हुए अंतरिम जमानत दे दी और कार्यवाही स्थगित कर दी.

सुनवाई के बाद, खान ने पत्रकारों से बात की और उनके खिलाफ राज्य के कार्यों की आलोचना करते हुए कहा कि उन्हें दरकिनार करने के प्रयासों ने देश को मजाक बना दिया है. आगे उन्होंने कहा है की,

“पाकिस्तान का दुनिया भर में मजाक उड़ाया जाता है. शाहबाज गिल को प्रताड़ित किया जाता है और जब मैं कहता हूं कि मैं उन पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करूंगा जो जिम्मेदार हैं. जिन्होंने उन्हें यातना के बावजूद पुलिस के पास वापस भेज दिया, सिर्फ यह कहने के कारण, मेरे खिलाफ आतंकवाद विरोधी मामला दर्ज किया जाता है. ”

फिर उन्होंने कहा की, “इस खबर को दुनिया भर में कवर किया गया था और ऐसा लगता है कि पाकिस्तान एक केले गणराज्य है जहां कोई कानून का शासन मौजूद नहीं है.” उनका कहना है कि जो लोग ऐसा कर रहे हैं और जो इसके पीछे हैं. उन्हें देश के बारे में सोचना चाहिए.

2 thoughts on “पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री Imran Khan को मिली अंतरिम जमानत”

Leave a Reply