September 25, 2022
Himachal Pradesh: हवा में अटकी केबल कार, मचा लोगों में हडकंप

Himachal Pradesh: हवा में अटकी केबल कार, मचा लोगों में हडकंप

Spread the love

Himachal Pradesh: के परवाणु में केबल कार (Cable Car) हवा में अटक गई है. जिसमें 11 पर्यटक फंसे गए थे. बताया जा रहा है कि 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद 7 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. केबल कार (Cable Car) अटकने की वजह से लोगों में हडकंप मच गया है.

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक,  हिमाचल प्रदेश(Himachal Pradesh) के परवाणू शहर(Parwanoo) में टिंबर ट्रेल रोपवे(Ropeway) में केबल कार(Cable Car) बीच रास्ते में फंस गई. इसमें तकरीबन 11 लोगों की जान हवा में लटके होने की खबर सामने आई है. जिनको बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

न्यूज एजेंसी ANI की रिपोर्ट के अनुसार हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) आपदा प्रबंधन के प्रमुख सचिव ओंकार चंद शर्मा(Secretary Omkar Chand Sharma) ने जानकारी दी कि डाउनहिल ट्रॉली में फंसे 11 लोगों में से 7 को बचा लिया गया है और बाकी 4 को आधे घंटे में बचा लिए जाने की उम्मीद है. एक रेस्क्यू केबल कार भेजी गई. तीन पर्यटकों को बचा लिया गया है. उन्हें केबल और हार्नेस की मदद से नीचे कौशल्या नदी घाटी में एक पहाड़ी पर उतारा जा रहा है.

लोगों के बीच है डर का वातावरण

हिमाचल प्रदेश(Himachal Pradesh) के परवाणू शहर(Parwanoo) में केबल कार(Cable Car) में फसने के बाद लोग काफ़ी डरे और सहमे नज़र आ रहे हैं.  ओंकार चंद शर्मा(Secretary Omkar Chand Sharma) ने कहा कि, “केबल कार्ट में एक तकनीकी दिक़्कत के चलते यह बंद हो गई थी. जो ट्रोली ऊपर से नीचे आती है उनमें 4 लोग फंसे थे जिनको बचा लिया गया है. जो मुख्य ट्रोली है वह मुख्य स्टेशन से करीब 125 मीटर दूर फंसी है.”

सूबे के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि घटना की जानकारी मिलते ही वह खुद मौके के लिए रवाना हो रहे हैं. हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ट्वीट कर कहा, “सोलन के परवाणू टिंबर ट्रेल में फंसे पर्यटकों का रेस्क्यू अभियान जारी है। घटना की जानकारी मिलते ही मैं स्वयं मौक़े पर जा रहा हूँ.

Leave a Reply

Your email address will not be published.